ताज़ा खबर
 

कई राज्यों के राज्यपाल बदले यूपी की कमान आनंदीबेन को, बिहार के गवर्नर बने फागू चौहान

प्रख्यात वकील और जनता दल के पूर्व सांसद जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।विज्ञप्ति के अनुसार, मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है।

Author नई दिल्ली | July 20, 2019 5:33 PM
आनंदी बेन पटेल होंगी उत्तर प्रदेश की राज्यपाल।(पीटीआई)

सरकार ने शनिवार को दो राज्यपालों का तबादला कर दिया जबकि कुछ राज्यों में नये राज्यपाल नियुक्त किए। राष्ट्रपति भवन से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, नगा वार्ता के पूर्व वार्ताकार आर एन रवि को नगालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। प्रख्यात वकील और जनता दल के पूर्व सांसद जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।विज्ञप्ति के अनुसार, मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है और बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन उनका स्थान लेंगे।इसमें कहा गया है कि फागू चौहान बिहार के राज्यपाल के तौर पर टंडन का स्थान लेंगे। रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

कौन हैं फागू चौहान: बिहार के नए राज्यपाल फागू चौहान  उत्तर प्रदेश के आजमगढ़  के रहने वाले हैं। वह फिलहाल मऊ जिले के घोसी सीट से विधायक हैं। 2017 में उन्होंने इस सीट  पर जीत हासिल की थी , उन्होंने बसपा उम्मीदवार को सात हजार वोट से हराया था।

बता दें कि इससे पहले इससे पहले 15 जुलाई को राष्ट्रपति ने हिमाचल प्रदेश और गुरजात के नए राज्यपालों की नियुक्ति की थी। राष्ट्रपति ने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को गुजरात का राज्यपाल बनाया गया था वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा को हिमाचल प्रदेश के  राज्यपाल का पद दिया गया था।
(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App