ताज़ा खबर
 

Airtel और R-Com सौदे पर लगे रोक,और Aircel से एयरसेल से स्पेक्ट्रम जब्त होः प्रशांत भूषण

प्रमुख वकील व सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने दूरसंचार कंपनी एयरसेल के पास मौजूदा स्पेक्ट्रम पर तुरंत रोक लगाने की मांग की...

Author नई दिल्ली | July 10, 2016 00:08 am

प्रमुख वकील व सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने दूरसंचार कंपनी एयरसेल के पास मौजूदा स्पेक्ट्रम पर तुरंत रोक लगाने की मांग की और कहा कि अगर एयरटेल व आरकाम के साथ इसके सौदे को सिरे चढ़ने दिया गया तो इसकी मलेशियाई पैतृक कंपनी ‘फरार’ हो जाएगी।

एयरसेल ने आठ सर्किलों में 4जी स्पेक्ट्रम बेचने के लिए भारती एयरटेल के साथ 3500 करोड़ रुपये का समझौता किया है। इसके साथ ही कंपनी व आरकाम अपने मोबाइल कारोबार के विलय को लेकर बातचीत कर रही हैं।भूषण ने इस बारे में सीबीआई तथा प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखा है।

इसमें उन्होंने कहा है,‘ यह अजीब व विचलित करने वाला है कि जबकि पूर्व दूरंसचार मंत्री व सन डायरेक्ट टीवी की संपत्तियां कुर्क की जा रही हैं लेकिन भारत में एयरसेल:मैक्सिस की संपत्तियों को कुर्क नहीं किया जा रहा है।’ उन्होंने दोनों एजेंसियों से एयरसेल का स्पेक्ट्रम जब्त करने की मांग की है।

भारती एयरटेल के प्रवक्ता ने इस बारे में टिप्पणी से इनकार किया जबकि एयरसेल व आरकाम को भेजे गए सवालों का कोई जवाब नहीं आया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App