ताज़ा खबर
 

एक तरफ किसान, दूसरी तरफ जवान, अद्भुत होगा 26 जनवरी का नजारा- राकेश टिकैत ने बताया प्लान

किसान संगठनों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों की वापसी के साथ एमएसपी को कानून का हिस्सा बनाए।

farmers protest,राकेश टिकैत। फोटो सोर्स- ANI

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को किसान प्रदर्शन करेंगे। किसान गणतंत्र दिवस के दिन अपना प्रदर्शन लाल किला से शुरू कर इंडिया गेट तक करेंगे। हम अमर जवान ज्योति के पास मिलेंगे औऱ वहां झंडा फहराएंगे। यह एक ऐतिहासिक दृश्य होगा जहां एक तरफ किसान होंगे तो दूसरी तरफ जवान होंगे।

वहीं केंद्र सरकार कल एक बार फिर किसानों से वार्ता करेगी. दोपहर 12 बजे केंद्रीय कृषि मंत्रालय में सरकार किसानों के साथ बैठक करेगी। राकेश टिकैत ने सरकार के शुक्रवार को होने वाली मुलाकात के बारे में मीडिया को बताया कि बातचीत के लिए हम तैयार हैं। सरकार कृषि कानूनों को वापस ले, इसी संबंध में शुक्रवार को मुलाकात होगी।

उल्लेखनीय है कि कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है लेकिन किसानों का प्रदर्शन अभी खत्म नहीं हुआ है। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन का गुरुवार को 50वां दिन था। उत्तर भारत में सर्दी के सितम और घने कोहरे के बीच आंदोलनकारी किसान देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। उनका कहना है कि जब तक नए कृषि काननू वापस नहीं होंगे तब तक उनका आंदोलन चलता रहेगा।

गुरुवार को दिल्ली और इसके आसपास आंदोलन कर रहे किसानों का पचासवां दिन है। किसान संगठनों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों की वापसी के साथ एमएसपी को कानून का हिस्सा बनाए। किसानों को डर है कि इन कानूनों के जरिए सरकार एमएसपी को खत्म कर देगी और उन्हें उद्योगपतियों के भरोसे छोड़ देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Amazon Prime Video: 89 रुपए में 28 दिन तक देखें प्राइम वीडियो, एक महीने फ्री देखने का भी मौका, जानें तरीका
2 अमेज पर 57 हज़ार तक का फ़ायदा दे रही होंडा, करीब 1400/लाख की ईएमआई पर मिल सकती है चाबी, जानिए ब्योरा
3 बंगाल: CM ममता बनर्जी के घर में बगावत! भाई ने दिए भाजपा ज्वाइन करने के संकेत
आज का राशिफल
X