ताज़ा खबर
 

जॉस बटलर के तूफानी शतक के बूते इंग्‍लैंड ने ठोके 399 रन, 39 रन से हारा दक्षिण अफ्रीका

इंग्लैंड के लिये सलामी बल्लेबाज जेसन राय के 30 गेंद में 48 रन की तेज पारी के बाद एलेक्स हेल्स, जो रूट और बेन स्टोक्स ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं।
Author ब्लोमफोंटेन | February 4, 2016 14:41 pm
जॉस्‍ बटलर ने 76 गेंद में 11 चौकों और पांच छक्‍कों की मदद से 105 रन की तूफानी पारी खेली। (Photo: AP)

जोस बटलर (105) के शतक के बूते इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को बारिश से प्रभावित पहले वनडे में डकवर्थ लुईस नियम से 39 रन से हरा दिया। बटलर ने 76 गेंद में 11 चौकों और पांच छक्‍कों की मदद से 105 रन की तूफानी पारी खेली। इस पारी के बूते इंग्लैंड ने नौ विकेट पर 399 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मेजबान टीम ने 3.3 ओवर में पांच विकेट पर 250 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश के चलते आगे का खेल नहीं हो पाया।

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने बेहतरीन शतक जड़ा। उन्होंने 96 गेंद में नाबाद 138 रन बनाए। लेकिन बारिश के चलते वे अपनी टीम को मंजिल नहीं पहुंचा पाए। बटलर को जहां टीम का पूरा साथ मिला, वहीं डि कॉक को केवल फाफ डु प्लेसिस से सहयोग मिला जिन्होंने 55 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिये सलामी बल्लेबाज जेसन राय के 30 गेंद में 48 रन की तेज पारी के बाद एलेक्स हेल्स, जो रूट और बेन स्टोक्स ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

इंग्‍लैंड की पारी में 50 या इससे ज्यादा रन की पांच साझेदारियां बनी। दक्षिण अफ्रीका के सभी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ीं जिससे दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी बाउंड्री लाइन पर कुल 15 छक्के लगे। चार गेंदबाजों ने 70 से ज्यादा रन दिए जबकि फरहान बेहारडियन और जेपी डुमिनी ने मिलकर कुल 93 रन लुटाए। इंग्‍लैण्ड का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह सर्वाधिक वनडे स्‍कोर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.