ताज़ा खबर
 

अली की फिरकी में उलझा दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड की आसान जीत

मोइन अली की फिरकी के जादू की बदौलत इंग्लैंड ने बुधवार को यहां किंग्समीड में पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन दक्षिण अफ्रीका को 241 रन से हरा दिया..

Author डरबन | Updated: December 30, 2015 11:12 PM
England vs West Indies, Day Night Test Match, WI vs ENG, Test Match Pink ball, ENG vs WI D/N Test Matchमैंदान पर इंग्लैंड टेस्ट टीम के खिलाड़ी। (फाइल फोटो)

मोइन अली की फिरकी के जादू की बदौलत इंग्लैंड ने बुधवार को यहां किंग्समीड में पहले क्रिकेट टैस्ट के पांचवें और अंतिम दिन दक्षिण अफ्रीका को 241 रन से हरा दिया। आफ स्पिनर मोइन ने बुधवार की सुबह तीन विकेट चटकाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 38 रन पर गंवा दिए और 416 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी टीम दूसरी पारी में 174 रन पर ढेर हो गई। तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने भी 42 रन देकर चार विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 136 रन से ही। टीम ने दिन की तीसरी गेंद पर ही एबी डिविलियर्स (37) का विकेट गंवा दिया जो मोइन की गेंद को पीछे जाकर खेलने की कोशिश में एलबीडब्लू आउट हो गए।

मोइन ने अपने अगले ओवर की तीसरी गेंद पर तेंबा बावुमा (0) को जानी बेयरस्टा के हाथों स्टंप कराया। दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को अंतिम ओवर में फाफ डु प्लेसिस का भी विकेट गंवा दिया था और इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने बिना कोई रन बनाए तीन विकेट गंवाए। दो रन बाद फिन ने नाइटवाचमैन डेल स्टेन (2) को बोल्ड करके दक्षिण अफ्रीका का स्कोर सात विकेट पर 138 रन किया। मोइन ने काइल एबोट (2) को भी एलबीडब्लू आउट करके अपनी दिन का तीसरा विकेट हासिल किया। स्टुअर्ट ब्राड ने मोर्ने मोर्कल (8) को एलबीडब्लू आउट करके इंग्लैंड को जीत दिलाई। जेपी डुमिनी 26 रन बनाकर नाटआुट रहे।

दक्षिण अफ्रीका की पिछले पांच मैचों में यह चौथी हार है। टीम ने भारत में चार टैस्ट की सीरीज 0-3 से गंवाई थी। इंग्लैंड को मोइन को मैच में 116 रन देकर सात विकेट चटकाने के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। फिन ने मैच में छह जबकि ब्राड ने पांच विकेट चटकाए। केपटाउन के न्यूलैंड्स में दूसरे टैस्ट की शुरुआत शनिवार से होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories