ताज़ा खबर
 

बीवी और उसके प्रेमी को मारते आदमी का वीडियो वायरल, महिलाओं को सजा देने के लिए हिंसा के इस्‍तेमाल पर छिड़ी बहस

अपनी पत्‍नी और उसके कथित प्रेमी को पीटते एक व्‍यक्ति का वीडियो फेसबुक पर शेयर किया गया था। जिससे मर्दों की तरह महिलाओं को भी सजा देने के लिए हिंसा के इस्‍तेमाल पर बहस छेड़ दी है।

Author नई दिल्‍ली | June 12, 2016 3:20 PM
वीडियो में आस-पास करीब 150 लोग खड़े हैं और वे सभी इस पिटाई का समर्थन करते नजर आते हैं। (FACEBOOK)

सोशल मीडिया के जरिए भारत के घरों में होने वाले अत्‍याचार सामने आ रहे हं। ऐसा ही एक वीडियो हाल ही में मा‍नवाधिकार कार्यकर्ता कुंदन श्रीवास्‍तव ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया। इस वीडियो में एक व्‍यक्ति बर्बरतापूर्वक अपनी बीवी और एक अन्‍य आदमी को पीट रहा है, दोनों रस्‍सी से बंधे हुए थे और पड़ोसी पूरी घटना बैठकर देखते रहे।

कुछ ही दिन पहले, एक महिला द्वारा अपनी मां को बुरी तरह पीटे जाने का वीडियो सामने आया था। पुलिस इस मामले में कुछ नहीं कर सकी थी क्‍योंकि बूढ़ी मां ने अपनी बेटी के खिलाफ बयान देने से मना कर दिया था।

Read more: शिकार करने के बाद लाश के साथ खिंचवा रहे थे फोटो, तभी पहुंचा दूसरा शेर, VIDEO हुआ वायरल

इस वीडियो में आस-पास करीब 150 लोग खड़े हैं और वे सभी इस पिटाई का समर्थन करते नजर आते हैं। श्रीवास्‍तव ने फेसबुक पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “मुझे एक फॉॉलोवर ने यह वीडियो भेजा है। मैं नहीं जानता कि यह कहां की घटना है लेकिन वीडियो देखने के बाद मुझे लगता है कि य‍ह प्रेम का मामला है। एक व्‍यक्ति अपनी बीवी और उसके प्रेमी को पूरेे गांववालों के सामने मार रहा है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि महिला और पुरुष को एक खंभे से बांधा गया है।”

इस वीडियो ने दर्शकों के बीच बहस छेड़ दी है। एक ओर जहां कुुछ ने इस घटना की खुलेतौर पर निंदा की, अन्‍य ने सहानुभूति दिखाते हुए इस व्‍यक्ति के हिंसक व्‍यवहार को जायज ठहराया। उन्‍होंने कहा कि “जब एक मर्द गलती करता है, आप उसे बुरी सजा देते हैं, हम महिलाओं को उसी प्रकार सजा क्‍यों नहीं दे सकते?”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App