ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 3rd T20: रन चेज करते जीत के साथ कमाल का है दिनेश कार्तिक का कनेक्शन, देखें आंकड़े

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd T20: विराट सेना ने पहले रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हार का सामना किया था जबकि दूसरा मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था वहीं तीसरे मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है।

दिनेश कार्तिक। (फोटो सोर्स- AP)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 25 नवंबर को सिडनी में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल कर इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं कप्तान ने बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी पारी का आगाज भी शानदार तरीके से किया लेकिन क्रुणाल पांड्या ने दमदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटककर ऑस्ट्रेलियाई पारी को 164 तक पर रोक दिया। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की भी शुरुआत दमदार रही और भारत ने इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया। भारत की तरफ से कप्तान कोहली और धवन ने शानदार बल्लेबाजी की जबकि कार्तिक ने एक बार फिर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है।

दिनेश कार्तिक का टी-20 मुकाबलों में रन चेज करते हुए कमाल का रिकॉर्ड है। अगर कार्तिक की 9 पारियों पर नजर डालें तो उन्होंने 31(28)*,17(12), 4(1)*,18(12)*, 2(2)*, 39(25)*,29(8)*,0(5),31(34)*,0(0)*,30(13),22(18)* कमाल की भूमिका अदा की है। हालांकि खास बात है कि अगर कार्तिक क्रीज पर मौजूद है तो टीम ने जीत हासिल की है और ऐसा उन्होंने 9 बार किया है, लेकिन तीन बार वो लक्ष्य का पीछा करते हुए आउट हुए हैं और तीनों ही बार टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

dinesh karthik
बता दें कि इस सीरीज के पहले मुकाबले में भी दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की थी लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके थे। विराट सेना ने पहले रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हार का सामना किया था जबकि दूसरा मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था वहीं तीसरे मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी में नहीं लगा एक भी छक्का, फिर भी बन गया ये रिकॉर्ड
2 पूरी टी20 सीरीज में नहीं मिली युजवेंद्र चहल को जगह, सायमंड्स संग घूम रहे ऑस्‍ट्रेलिया