scorecardresearch

दिल्ली दंगेः पुलिस वाले पर पिस्तौल तानने वाला शाहरुख आया बाहर तो हुआ जोरदार स्वागत; वीड‍ियो वायरल

दिल्ली दंगों के आरोपी शाहरुख पठान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें उसके समर्थकों की भीड़ उसका स्वागत कर रही है। वायरल वीडियो में शाहरुख के साथ पुलिस भी नजर आ रही है।

Delhi riots | Shahrukh Pathan | video circulated
दिल्ली दंगों का आरोपी शाहरुख पठान। ( फोटो सोर्स: एक्सप्रेस)।

दिल्ली दंगों के आरोपी शाहरुख पठान को चार घंटे की पैरोल मिलने के बाद 23 मई को वह अपने पिता से मिलने के लिए घर पहुंचा था। शाहरुख पठान को पैरोल अपने बीमार पिता से मिलने के लिए मिली थी। जिसके बाद शाहरुख पठान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में अपने पड़ोस में लोगों से मिल रहा है। इस दौरान शाहरुख के साथ भीड़ भी है। जो नारेबाजी कर रही है और सीटी बजा रही है।

पिछले दिनों दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके में पुलिस कर्मी पर पिस्तौल तानने के आरोपी शाहरुख पठान को अपने बुजुर्ग पिता से मिलने के लिए चार घंटे की कस्टडी पैरोल देने का आदेश दिया है. एडिशनल सेशंस जज अमिताभ रावत ने ये आदेश दिया था।शाहरुख पठान ने अपने पिता से मिलने के लिए कस्टडी पैरोल की मांग करते हुए कहा था कि उसके पिता की उम्र 65 साल है। उनको कई तरह की बीमारियां हैं।

साल 2020 में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में दंगे हुए थे। इस दौरान शाहरुख पठान का एक वीडियो सामने आया था। इसमें वह पुलिसवालों की तरफ पिस्तौल तानकर गोलियां चला रहा है। मौजपुर इलाके का वीडियो काफी वायरल हुआ था। गिरफ्तारी के बाद अदालत ने उसको दोषी ठहराया है।

शाहरुख को 22 मार्च को भी अपने पिता की एंजियोग्राफी के लिए कस्टडी पैरोल दी गई थी. 22 मार्च को शाहरुख को अपने पिता से मिलने के लिए अस्पताल भी ले जाया गया था, लेकिन स्वास्थ्य की परेशानियों को देखते हुए वो नहीं मिल सका था।

बता दें, 24 दिसंबर 2021 को कोर्ट ने इस मामले के आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिया था। कोर्ट ने हत्या की कोशिश, दंगा फैलाने और गैरकानूनी भीड़ का हिस्सा होने से संबंधित धाराओं के तहत आरोप तय किया था। शाहरुख पठान के अलावा कोर्ट ने जिन आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किया था। उनमें सलमान, गुलफाम, आतिर और ओसामा शामिल हैं। सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों ने खुद को निर्दोष बताते हुए ट्रायल का सामना करने की बात कही है।

पढें अपडेट (Newsupdate News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.