ताज़ा खबर
 

2020 Datsun Redi-Go में हुए ये 5 बड़े बदलाव, देखें महज 2.83 लाख रुपये की कीमत में मौजूद इस कार की खास बात!

Datsun redi-GO के इंटीरियर की बात करें तो इसमें सबसे बड़ा बदलाव देखा गया है, कंपनी ने इस कार में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है।

Datsun Redi-Go “5 Things”: भारत में एंट्री लेवल गाड़ियों की जब भी बात होती है, तो डेटसन की Redi-Go का नाम सबसे पहले आता है। फिलहाल देश में बीते महीने से नए उत्सर्जन मानक लागू हो गए हैं, जिसके चलते सभी वाहन कंपनियों ने अपने व्हीकल लाइनअप को अपडेट कर दिया है। हाल ही में डैटसन इंडिया ने 2020 Redi-GO फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार को कुल 6 वैरिएंट्स में पेश किया है, जिसकी शुरुआती कीमत महज 2.83 लाख रुपये तय की गई है। आइए बताते हैं इस कार में मिलने वालों बदलावों के बारे में:

कीमत में हुआ 54 हजार रुपये तक का इजाफा: बता दें, बीएस6 Redigo के 0.8 लीटर वर्जन की शुरुआती कीमत अपने आउटगोइंग की तुलना में सिर्फ 3,000 रुपये अधिक है। वहीं Redi-Go 0.8 लीटर (O) वैरिएंट और Redigo 1.0 T(O) मैनुअल वेरिएंट की कीमत पुराने मॉडल की तुलना में 54,000 रुपये बढ़ा दी गई है। इस बीच एएमटी गियरबॉक्स के साथ टॉप-मॉडल की कीमतों में 40,000 रुपये का इजाफा देखने को मिला है।

एक्सटीरियर में मिले बड़े बदलाव: नई Datsun redi-GO के फ्रंट में अब नए L-शेप में LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ ही चौड़े और बड़े ग्रिल दिए हैं। जो इस कार के फ्रंट लुक को और भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं। इसके अलावा इसकी साइड प्रोफाइल में स्टील के व्हील और व्हील कवर को शामिल किया है। वहीं रियर में LED टेल लाइट्स और फॉक्स स्कीड प्लेट्स भी दिए गए हैं।

इंटीरियर पहले से हुआ अपमार्केट : Datsun redi-GO के इंटीरियर की बात करें तो इसमें सबसे बड़ा बदलाव देखा गया है, कंपनी ने इस कार में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। बता दें, यह यूनिट रियर पार्किंग कैमरा के लिए मिलने वाली डिस्प्ले से साइज में दोगुनी है। इसके साथ ही नई ग्रे और सिल्वर इंसर्ट, टू-टोन फैब्रिक सीट कवर भी शामिल किए हैं।

बीएस6 कंम्पलाइंट हुआ इंजन: कंपनी ने इस कार को दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें 0.8- लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया गया है। इसका 0.8- लीटर का इंजन 54bhp की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका 1.0 लीटर का इंजन 67bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

पहले से कम हुआ माइलेज: कंपनी का दावा है कि इसके बड़े इंजन में I-SAT तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो कि कार के माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों को बेहतर बनाता है। हालांकि Redigo का 0.8 लीटर वैरिएंट अब 20.71kpl तक का माइलेज देने में सक्षम होगा। जो पुराने मॉडल की तुलना में 1.99kpl कम है। इसके साथ ही इस कार का 1.0 लीटी मैन्युअल वर्जन 21.7kpl का माइलेज देगा। जो पुराने की तुलना में महज 0.8kpl कम है। बता दें, इस कार का 1.0 लीटर AMT वैरिएंट अब 22kpl तक का माइलेज देने में सक्षम होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन 5.0 और आर्थिक गतिविधियां शुरू करने पर पीएमओ में महामंथन, पीएम मोदी और अमित शाह ने की बैठक
2 Tvs Apache RTR 2004V की कीमत में कंपनी ने किया तगड़ा इजाफा, 2 महीने में दूसरी बार बढ़ी कीमत! ये है कारण
3 ‘संबित पात्रा में 2014 से ही वायरस के लक्षण थे, कोई पता करे किस मरकज में गए थे’, पूर्व सांसद का तंज
Ind Vs Aus 4th Test Live
X