ताज़ा खबर
 

बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैंड का ऊपरी क्रम लड़खड़ाया

डेल स्टेन की अगुआई में दक्षिण अफ्रीका ने अनुशासित गेंदबाजी की और इंग्लैंड के ऊपरी क्रम को झकझोड़ डाला। बारिश से प्रभावित मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टैस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर चार विकेट पर 179 रन बना लिए थे..

Author डरबन | December 27, 2015 4:49 AM
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन।

डेल स्टेन की अगुआई में दक्षिण अफ्रीका ने अनुशासित गेंदबाजी की और इंग्लैंड के ऊपरी क्रम को झकझोड़ डाला। बारिश से प्रभावित मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टैस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर चार विकेट पर 179 रन बना लिए थे। हालांकि निक कांपटन और जेम्स टेलर ने सूझबूझ से बल्लेबाजी की और टीम को संकट से निकाला। दोनों की अर्धशतकीय साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने कुछ हद तक भरपाई कर ली है।

टास गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड टीम ने चाय तक तीन विकेट पर 121 रन बना लिये थे। तब कांपटन 40 और टेलर 41 रन बनाकर खेल रहे थे। दिन का खेल खत्म होने तक कांपटन 63 और बेन स्टोक्स पांच रन बना कर खेल रहे थे। टेलर ने 70 रनों की पारी खेली। वे शनिवार को आउट होने वाले आखरी बल्लेबाज रहे।

तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों एलेस्टेयर कुक (0) और एलेक्स हेल्स (10) को सस्ते में आउट किया। फिर टेलर को भी चलता किया। आफ स्पिनर डेन पीएट ने जो रू ट (24) का विकेट लिया। स्टेन ने 15.1 ओवर में 29 रन दकर तीन विकेट चटकाए। पीएट ने 11 ओवर की गेंदबाजी में 39 रन देकर एक विकेट चटकाए। बारिश के कारण खेल देर से शुरू हुआ और लंच भी जल्दी लेना पड़ा। इस बीच में सिर्फ 27 मिनट का खेल हो सका था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App