ताज़ा खबर
 

हादसे वाली जगह पर सेल्फी लेती विधायक विवादों में घिरी

बिहार के मधुबनी जिला में सोमवार को हुए एक बस हादसे के दुर्घटनास्थल पर महिला विधायक ने सेल्फी ली जिस पर उन्हें कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है।

Author पटना | September 23, 2016 04:59 am
कांग्रेस विधायक भावना झा

बिहार के मधुबनी जिला में सोमवार को हुए एक बस हादसे के दुर्घटनास्थल पर महिला विधायक ने सेल्फी ली जिस पर उन्हें कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है। मधुबनी के बेनीबट्टी विधानसभा क्षेत्र से विधायक भावना झा की ओर से फेसबुक पर डाली गई अपनी तस्वीरों में उन्हें बेनीबट्टी थाना अंतर्गत बैसठ्ठा चौक के पास हुए हादसे के बाद दुर्घटनास्थल पर लोगों के साथ सेल्फी लेते हुए दिखाया गया है। इस हादसे में पच्चीस लोगों की मौत हो गई थी।


भावना ने अपना बचाव करते हुए कहा कि ऐसा कर उन्होंने कोई गलती नहीं की है क्योंकि इस हादसे में बचाव कार्य में लगे स्थानीय युवकों द्वारा इसको लेकर उनसे अनुरोध किए जाने पर वे इसके लिए राजी हो गईं। उन्होंने भाजपा पर तुच्छ राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए इसको लेकर विवाद उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय लोगों के पुलिस और प्रशासन को दुर्घटनास्थल जाने से रोके जाने पर वे वहां पहुंची थी और पीड़ित बस यात्रियों के बीच बचाव और राहत कार्य चलाने में उनके साथ शामिल हुई थीं। ऐसे में पीड़ितों के प्रति हमारी भावनात्मक सेवा की तारीफ करने के बजाय विपक्ष सेल्फी के नाम पर उन पर कीचड़ उछाल रहा है।

भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता और बिहार विधान परिषद सदस्य विनोद नारायण झा ने भावना झा के दुर्घटनास्थल पर सेल्फी लेने की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह मानवीय हादसे के प्रति असंवेदनशीलता की प्रकाष्ठा है। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे राजनेता संघर्ष के बजाय पैराशूट के जरिए राजनीति में आए हैं, इसलिए वे मानवीय हादसे को भी पिकनिक के अवसर के तौर पर लेते हैं। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने भी भावना झा द्वारा दुर्घटनास्थल पर सेल्फी लेने की निंदा करते हुए उनसे प्रदेश की जनता से माफी मांगने को कहा है। वहीं कांग्रेस से मंत्री मदन मोहन झा ने भावना का समर्थन करते हुए कहा कि बस हादसे के समय उनकी पार्टी के विधायक द्वारा की गई सेवा का जिक्र किए जाने के बजाय फोटो के नाम पर उन्हें बदनाम किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App