भारतीय हॉकी टीम की जीत को बयां करते-करते रोने लगे कमेंटेटर्स, सीएम नवीन पटनायक ने भी दिया भावुक संदेश; देखें Video

भारतीय हॉकी टीमों के इस शानदार प्रदर्शन पर कई लोग भावुक हो उठे। इसी बीच एक वीडियो ऐसा सामने आया जिसमें रविवार को कमेंटेटर्स भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जीत के बाद रोने लगे।

commentators-cried-after-indian-hockey-team-reaches-into-semifinal-of-tokyo-olympics-odisha-cm-naveen-patnaik-shared-video-message
भारतीय हॉकी टीम की जीत को बयां करते-करते रोने लगे कमेंटेटर्स, सीएम नवीन पटनायक ने भी दिया भावुक संदेश; देखें Video (Source: Twitter)

टोक्यो ओलंपिक में भले भारत को ज्यादातर खेलों से जख्म मिले हो लेकिन पुरुष और महिला हॉकी टीम उन जख्मों पर खुशी का मरहम लगा रही है। रविवार को पहले 49 साल बाद पुरुष हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई उसके बाद सोमवार को महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में एंट्री की।

भारतीय हॉकी टीमों के इस शानदार प्रदर्शन पर कई लोग भावुक हो उठे। इसी बीच एक वीडियो ऐसा सामने आया जिसमें रविवार को कमेंटेटर्स मैच का आंखों-देखा हाल सुनाते हुए खुद इस कदर भावुक हो गए कि वे अपने आंसू नहीं रोक पाए। इन दोनों कमेंटेटर्स का नाम सिद्दार्थ पांडे और सुनील तनेजा है।

निश्चित ही ये पल भावुक करने वाला था इस पल के लिए लोग पिछले चार दशकों से इंतजार कर रहे थे। ये पल भारतीय हॉकी को नए आयाम पर पहुंचाने वाला पल था। 1972 के बाद पहली बार सेमीफाइनल और 1980 में आखिरी बार गोल्ड। यानी 19 साल से भारतीय खेल प्रेमियों को हॉकी के मैदान से इस खुशी के पल का इंतजार था।


इसके अलावा ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के भी दो वीडियो सामने आए। पहले वीडियो में सीएम भारतीय पुरुष हॉकी टीम का मैच देखते हुए दिखे और टीम की जीत के बाद खड़े होकर ताली बजाने लगे। फिर उन्होंने टीम को बधाई देते हुए सेमीफाइनल के लिए शुभकामना का संदेश दिया।


इसके बाद सोमवार को सीएम पटनायक का दूसरा वीडियो सामने आया भारतीय हॉकी टीम की जीत के बाद। इस वीडियो में सीएम काफी उत्साहित और भावुक दिख रहे थे। वे हाथों को उठाकर भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई देते हुए दिखे। उन्होंने टीम को बधाई के साथ-साथ सेमीफाइनल के लिए शुभकामनाएं भी दी।

गौरतलब है रविवार को पुरुष हॉकी टीम ने क्वार्टरफाइनल में ब्रिटेन को 3-1 से हराकर 49 साल बाद सेमीफाइनल में एंट्री की थी। वहीं सोमवार को महिला टीम ने उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर पहली बार ओलंपिक के इतिहास में सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट