scorecardresearch

Cloudburst In Chamba: चंबा में फटा बादल, कई सड़कें और पुल बंद, घर भी क्षतिग्रस्त

Cloudburst in Himachal Chamba District, Cloudburst Khandwa In: हिमाचल प्रदेश के चंबा में बादल फटने का मामला सामने आया है। जिससे कई सड़कें बंद हो गई।

Cloudburst In Chamba: चंबा में फटा बादल, कई सड़कें और पुल बंद, घर भी क्षतिग्रस्त
चंबा में बादल फटा, Cloudburst in Himachal Chamba District

Cloudburst in Chamba: हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले की सलूनी तहसील में रविवार आधी रात को बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई। जिससे कई सड़कों पर आवागमन बंद हो गया है, जबकि पुल और कई वाहन पानी में बह गए। वहीं एक व्यक्ति की मौत और दो अन्य घायल होने की भी सूचना मिली है। बाढ़ में तीन घर क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि एक निवासी विजय कुमार मलबे में दब गया।

चंबा के उपायुक्त डीसी राणा ने कहा, “जलस्तर में अचानक वृद्धि के कारण छह घरों को खाली कराया गया है और निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया।”

सालेही गांव को कंधवारा से जोड़ने वाली तीन जल मिलें (घराट) और एक बेली पुल बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गया। पांच गाय शेड और 10 वाहन भी अचानक आई बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गए। बाढ़ की वजह से ढांड किहयार गांव में फसल का नुकसान हुआ, जबकि मुहल कंधवारा में बाढ़ ने खेती योग्य भूमि के बड़े हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दिया।

अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को किन्नौर जिले में भूस्खलन के बाद एक राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया था। किन्नौर जिला आपातकालीन संचालन केंद्र (DEOC) ने कहा कि भूस्खलन भाभा नगर के पास हुआ, जिसके कारण फिरोजपुर-शिपकी ला राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 5 को बंद कर दिया गया है। सड़क को साफ करने और यातायात बहाल करने के प्रयास जारी हैं।

भाभा नगर की एसडीएम बिमला शर्मा ने बताया कि भूस्खलन का मलबा हटाने का काम जारी है। जिसके लिए मशीनें लगा दी गईं, ताकि राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात जल्द से जल्द बहाल किया जा सके।

बता दें, हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर जारी है। प्रदेशभर में 81 सड़कें अवरूद्ध, 79 बिजली ट्रांसफार्मर ठप और 13 पेयजल योजनाएं प्रभावित हैं।

पढें अपडेट (Newsupdate News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.