ताज़ा खबर
 

एंकर पर अनुचित टिप्पणी के लिए गेल पर जुर्माना

मेलबर्न रेनेगेड्स ने स्टार सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल पर टीवी पर सीधे प्रसारण के दौरान महिला प्रस्तोता के साथ ‘फ्लर्ट’ करने के लिए 7000 डालर का जुर्माना लगाया गया है..

Author सिडनी | January 6, 2016 1:12 AM
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल (पीटीआई फाइल फोटो)

मेलबर्न रेनेगेड्स ने स्टार सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल पर टीवी पर सीधे प्रसारण के दौरान महिला प्रस्तोता के साथ ‘फ्लर्ट’ करने के लिए 7000 डालर का जुर्माना लगाया गया है। गेल की इस हरकत की ‘पूरी तरह से सीमा रेखा का उल्लंघन’ करार देकर आलोचना की गई है। आस्ट्रेलियाई बिग बैश टी20 लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के गेल ने 15 गेंद में 41 रन बनाने के बाद टेन नेटवर्क की पत्रकार मेल मैकलाघलिन के साथ साक्षात्कार के दौरान उन्हें बाहर जाकर ड्रिंक्स लेने की पेशकश की। गेल ने बाद में कहा कि वे केवल मजाक कर रहे थे। इस साक्षात्कार का सीधा प्रसारण हो रहा था जिसके दौरान उन्होंने महिला पत्रकार से कहा कि मैं भी यहां आकर आपको साक्षात्कार देना चाहता था, यही कारण है कि मैं यहां हूं। पहली बार आपकी आंखें देखने आया हूं। उम्मीद करता हूं कि यह मैच जीतने के बाद हम ड्रिंक्स पिएंगे। शरमाओ मत बेबी। मैकलाघलिन इससे प्रभावित नहीं दिखीं और उन्होंने कहा- मैं शरमा नहीं रही हूं। गेल ने इसके बाद हंसते हुए कहा- सारी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया और बिग बैश लीग को इसमें कुछ भी मजाकिया नहीं लगा क्योंकि गेल ने बाद में कहा कि वह केवल मजाक कर रहे थे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने मैकलाघलिन का समर्थन किया और कहा कि कोई भी ‘पूरी तरह से सीमा रेखा का उल्लंघन’ करने वाले इस तरह के बयानों का सामना नहीं करना चाहेगा। उन्होंने कहा कि गेल किसी नाइटक्लब में नहीं थे और उनका व्यवहार अच्छा नहीं था। मेलबर्न रेनेगेड्स ने तुरंत ही गेल पर जुर्माना लगाने की घोषणा की। क्लब के सीईओ स्टुअर्ट कोवेंट्री ने कहा कि यह राशि जेन मैकग्रा फाउंडेशन को दान की जाएगी। यह फाउंडेशन मशहूर गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा की पत्नी जेन के नाम पर है जिनका स्तन कैंसर के कारण निधन हो गया था।

कोवेंट्री ने मैकलाघलिन और प्रशंसकों से इस घटना के लिए औपचारिक तौर पर माफी भी मांगी। उन्होंने कहा कि यह सांस्कृतिक उपेक्षा का परिणाम था। मजाक में ऐसा किया गया। उन्होंने जुर्माना स्वीकार कर लिया है और अब उनका ध्यान शनिवार को होने वाले मैच पर है।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मंगलवार की सुबह माफी भी मांगी लेकिन उन्होंने घटना को मामूली बताया और कहा कि इसे बढ़ा चढ़ाकर पेश कर दिया गया। गेल ने पत्रकारों से कहा कि इसमें कुछ भी ऐसा नहीं था जो मेल के प्रति अनुचित या अपमानजनक रहा हो। अगर वे ऐसा सोचती हैं तो मैं वास्तव में उसके लिए माफी मांगता हूं। यह महज मजाक था। मैच चल रहा था। मनोरंजन हो रहा था और इसे बढ़ा चढ़ाकर पेश कर दिया गया। लेकिन ऐसा होता है। हमें आगे बढ़ना होगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटाफ जैसे क्रिकेटरों के अलावा सोशल मीडिया पर अन्य लोगों ने भी गेल को लताड़ लगाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App