ताज़ा खबर
 

BS6 Renault Duster भारत में लॉन्च, कीमत में हुआ तगड़ा इजाफा! देखें पूरी डिटेल

Duster के मौजूदा मॉडल की बात करें तो इसमें दो इंजन विकल्प 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन ब्रिकी के लिए मौजूद है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इन नए टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजनों को अन्य मॉडलों में भी पेश करेगी।

,BS6 Renault Duster launched in india, BS6 Renault Duster price , BS6 Renault Duster details, BS6 Renault Duster price details, BS6 Renault Duster changes , BS6 Renault Duster engine details, BS6 Renault Duster power updatesरेनो ने भारत में अपनी एसयूवी Duster को हाल ही में BS6 कंम्पलाइंट कर लॉन्च कर दिया है।

2020 Renault Duster: फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने भारत में अपनी एसयूवी Duster को BS6 कंम्पलाइंट कर लॉन्च कर दिया है। नई रेनो डस्टर BS6 की कीमतें 8.49 लाख रुपये से शुरू होकर 9.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई हैं। जो बीएस4 मॉडल के मुकाबले करीब 50,000 रुपये से ज्यादा है।

BS6 पेट्रोल Duster को तीन वेरिएंट्स RXE, RXS और RXZ में लॉन्च किया गया है, जिसमें 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता का प्रयोग किया है, जो 105hp की पावर और 142Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बता दें, डस्टर में एकमात्र 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। हालांकि कंपनी इसे 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के भारत में आने वाले महीनों में लॉन्च कर सकती है, जिसमें CVT का भ विकल्प देखने को मिलेगा।

रेनो ने BS6 इंजन के अलावा अपनी Duster के एक्सटीरियर और इंटीरियर में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। क्योंकि कंपनी ने बीते वर्ष इसके फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया था। जिसमें नई ग्रिल,नए प्रोजेक्टर हेडलैंप्स यूनिट के साथ DRLs और रियर बंपर के साथ LED टेललैंप्स दिए गए थे। Renault डस्टर का मुकाबला भारत में मारुति सुजुकी एस-क्रॉस के साथ-साथ महिंद्रा स्कॉर्पियो के कुछ ट्रिम्स से भी है। वहीं कंपनी की Captur भारत में Hyundai Creta, Kia Seltos के साथ-साथ Nissan Nicks को टक्कर देती है।

डस्टर के मौजूदा मॉडल की बात करें तो इसमें दो इंजन विकल्प 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन ब्रिकी के लिए मौजूद है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इन नए टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजनों को अन्य मॉडलों में भी पेश करेगी। बता दें, वर्तमान में Renault की एमपीवी Triber क्विड के बाद कंपनी की दूसरी ‘मेड इन इंडिया’ कार है। जो बेहद ही सस्ती होने के साथ साथ बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इस कार की कीमत महज 4.95 लाख रुपये से शुरू होती है। जिसके चलते यह देश की सबसे सस्ती MPV कहलाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: वकील और उसकी बहन के मर्डर में सपा विधायक और उसके दो भाई गिरफ्तार
2 Motorola Razr (2019): आज भारत में लॉन्च होगा ये फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानें खासियतें
3 New Maruti Celerio: मारुति की लोकप्रिय ​हैचबै​क कार नए अवतार में होगी लॉन्च, मिलेंगे बड़े बदलाव देखें पूरी जानकारी!
यह पढ़ा क्या?
X