ताज़ा खबर
 

BS6 Hero Xpluse भारत में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने वेबसाइट पर साझा की तस्वीर! जानें क्या मिलेंगे खास फीचर्स

भारत में ऑटो सेक्टर नए उत्सर्जन मानक के बड़े बदलाव से गुजर रहा है। जिसके चलते सभी वाहन कंपनियां अपने व्हीकल लाइनअप को अपडेट करेने में लगी हैं।

Hero XpulseXPulse की तुलना में BS6 Hero XPulse 200T में 30 मिमी लोअर ग्राउंड क्लीयरेंस होगा।

BS6 Hero Xpulse:  हीरो मोटोकॉर्प की अपकमिंग बाइक 2020 Hero XPulse BS6 भारत में आगामी कुछ सप्ताह में लॉन्च ​की जाएगी। जिसके लिए देशभर के डीलर्स ने बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। फिलहाल आपको बता दें, बीएस6 XPulse को कंपनी ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। आइए विस्तार से बताते हैं इस बाइक में​ मिलने वाले बदलावों की सूची:

Hero XPulse बीएस6 में 199.6cc का एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा। यह अपडेटेड फ्यूल-इंजेक्टेड मोटर 8,500rpm पर 17.8bhp की पावर और 6,500rpm पर 16.45Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। हालांकि अपडेटेड मोटर थोड़ा कम शक्तिशाली और कम टॉर्क देने वाला होगा। 2020 Hero XPulse BS6 के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किए जाएंगे। इसमें 190मिमी का टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और 170 मिमी का व्हील ट्रैवल सस्पेंशन सेटअप के साथ रियर पर एक मोनोशॉक यूनिट की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा इस बाइक में स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर सिंगल-चैनल ABS दिया जाएगा।

XPulse की तुलना में BS6 Hero XPulse 200T में 30 मिमी लोअर ग्राउंड क्लीयरेंस होगा। इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम और एलईडी हेडलैम्प और टेललैंप शामिल होंगे। जहां ऑफ-रोड एडवेंचर वेरिएंट में इंजन संप गार्ड, नॉक गार्ड और हाई माउंटेड एग्जॉस्ट दिया जाएगा, वहीं टूरर वर्जन में सीट के नीचे USB चार्जर, रिब्ड सीट दी जाएंगी।

भारत में ऑटो सेक्टर नए उत्सर्जन मानक के बड़े बदलाव से गुजर रहा है। जिसके चलते सभी वाहन कंपनियां अपने व्हीकल लाइनअप को अपडेट करेने में लगी हैं। बता दें, हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी हीरो Xtreme 200S और Xpulse 200T को वेबसाइट से हटा दिया था। जिसके बाद अब इन्हें वेबसाइट पर फिर से लिस्ट कर दिया गया है। यानी कंपनी इनके बीएस6 वर्जन को जल्द लॉन्च करने जा रही है।फिलहाल इन बाइक्स की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गाड़ियों को चुराना अब हुआ मुश्किल तो चोरो ने शुरू की टायर की चोरी, Hyundai Creta और Kia Seltos दोनों के व्हील एक साथ ले उड़े ये चोर!
2 Mahindra Atom होगी देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, टेस्टिंग के दौरान पहली बार भारत में दिखी झलक! जानें इस मिनी कार की खासियत
3 Hero MotoCorp ने गोरखपुर महिला पुलिस को दिएं 100 स्कूटर्स, GPS और सायरन से लैस हैं ये गाड़ियां! CM योगी आदित्यनाथ ने दिखाई हरी झंडी
ये पढ़ा क्या?
X