ताज़ा खबर
 

नया BS6 Hero Glamour देगा 19% ज्यादा पावर, नया फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम (FI) बढ़ाएगा माइलेज! जानें पिछले मॉडल से कितनी बदल गई ये बाइक

BS6 Hero Glamour को कंपनी ने ट्यूबलर डबल क्रैडल चेसिस के बजाय एक नए हीरो फ्रेम पर तैयार किया है। जिसमें नया फ्यूल इंजेक्टेड BS6 कंम्प्लाइंट 125cc का इंजन दिया गया है,

Hero Glamour 125 BS6 के इंजन के साथ ही इसके डिजाइन में भी बदलाव किया गया है।

BS6 Hero Glamour : Hero ने भारत में अपनी लोकप्रिय बाइक Glamour 125 को BS6 कंम्पलाइंट कर लॉन्च कर दिया है, जिसे कंपनी ने दो वैरिएंट ड्रम और डिस्क में उतारा है। इस बाइक के ड्रम वेरिएंट की कीमत 68,900 रुपये और टॉप-एंड डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 72,400 रुपये रखी गई हैं। जो इसके BS4 मॉडल से सिर्फ 1,450 रुपये अधिक हैं। आइए बताते हैं नई बाइक में पुराने मॉडल के मुकाबले कौन-कौन से बदलाव देखने को मिलेंगे।

1. BS6 Hero Glamour को कंपनी ने ट्यूबलर डबल क्रैडल चेसिस के बजाय एक नए हीरो फ्रेम पर तैयार किया है। जिसमें नया फ्यूल इंजेक्टेड BS6 कंम्प्लाइंट 125cc का इंजन दिया गया है, यह इजंन 7,500rpm पर 11PS की पावर और 6,000rpm पर 10.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बीएस6 हीरो ग्लैमर को लेकर कंपनी का दावा है कि इसकी पावर पिछले मॉडल के मुकाबले 19 प्रतिशत ज्यादा है। वहीं हीरो ने नई ग्लैमर को 4-स्पीड गियरबॉक्स के बजाय 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।

2.BS6 Hero Glamour और BS4 ग्लैमर 125 के बीच जो सबसे बड़ा अंतर है वो इसके सस्पेंशन सेटअप में किया गया है, कंपनी का दावा है कि यह नई बाइक BS4 मॉडल की तुलना में बेहतर यात्रा प्रदान करने में सक्षम है। जिसमें इसका रियर टायर को 100mm चौड़ा कर दिया गया है। जो राइडर को बेहतर स्थिरता प्रदान करता है।

3.फीचर्स की बात करें तो यह बाइक टीवीएस की नई अपाचे मोटरसाइकिलों की तरह Crawl function के साथ आती है, जिसमें स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम,रियल-टाइम माइलेज इंडिकेटर भी मिलता है। नई ग्लैमर BS6 में XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन के साथ नया 125cc इंजन दिया गया है, जो 10.73BHP की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बता दें, यह पिछले मॉडल की तुलना में 19% अधिक पावर प्रदान करेगा।

4.इसके अलावा इस बाइक में हीरो की रेवॉल्यूशन i3S (आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम), ऑटो सेल टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। BS6 ग्लैमर के फ्रंट में 240mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है, वहीं इसके ग्राउंड क्लीयरेंस को पहले के मुकाबले 20 प्रतिशत का बढ़ाकर 180mm कर दिया गया है। बता दें, हीरो की यह लोकप्रिय बाइक दो वेरिएंट्स Self Drum Alloy और Self Disc Alloy के साथ स्पोर्ट्स रेड, टेक्नो ब्लू, टोर्नेडो ग्रे और कैंडी रेड कलर विकल्प के साथ भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X