ताज़ा खबर
 

अधिकारों के बंटवारे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भाजपा ने किया स्वागत

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें उसने कहा है कि दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के अधिकारों के बंटवारे पर दिल्ली हाई कोर्ट ही फैसला देगा।

Author नई दिल्ली | July 9, 2016 1:28 AM

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें उसने कहा है कि दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के अधिकारों के बंटवारे पर दिल्ली हाई कोर्ट ही फैसला देगा। गुप्ता ने कहा कि इससे इस बात का पता चलता है कि केजरीवाल सरकार ने न्यायिक प्रक्रिया को किस प्रकार पटरी से उतारने की कोशिश की ।

गुप्ता ने कहा कि जब हाई कोर्ट में फैसले की घड़ी आने लगी तो केजरीवाल सरकार ने मामले को कानूनी दांव-पेच में उलझा दिया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके केंद्र सरकार को संविधान के अनुच्छेद 239 ए में उलझाकर मामले को लंबे समय तक खींचने की दिल्ली सरकार की कोशिश नाकाम हो गई है।

दिल्ली सरकार की पोल खुल गई है और अब वह अपनी नाकामियों पर पर्दा डालकर जनता को गुमराह नहीं कर सकेगी। गुप्ता ने आरोप लगाया कि आप के विधायक व्यापारियों और उद्यमियों से जबरन वसूली कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप के विधायक इतने असांस्कारिक और अमर्यादित हैं कि वे पानी मांगने पर महिलाओं के साथ गाली-गलौज और अभद्र व्यवहार करते हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि एक महिला के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल के खिलाफ एफआइआर दर्ज होने के साथ ही केजरीवाल की पार्टी का महिला विरोधी चरित्र सामने आ गया है। मुख्यमंत्री को विधायक प्रकाश जरवाल की ओर से एक महिला के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में जनता को जवाब देना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App