ताज़ा खबर
 

पंजाब चुनाव: ‘हमारे अध्यक्ष को कैंपेन नहीं करने दिया गया’, कांग्रेस नेता का जवाब – खिसयानी बिल्ली खम्बा नोचे; हुई तू-तू-मैं-मैं

बीजेपी प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि पंजाब की हार के पीछे एक कारण है, उसे दूर करने की कोशिश करेंगे। उनका कहना था कि किसान आंदोलन के बीच बिहार, राजस्थान (पंचायत चुनाव) समेत देश में कई जगहों पर चुनाव हुए। बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है।

Punjab, Local Body Pollsपंजाब में नगर निकाय चुनाव के लिए वोटिंग रविवार को हुई। (फोटो- PTI)

पंजाब निकाय चुनाव में अपनी शर्मनाक हार पर बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस ने जमकर धांधली की है। यहां तक कि हमारे अध्यक्ष को कैंपेन नहीं करने दिया गया। उनकी बात पर कांग्रेस नेता ने कहा कि खिसयानी बिल्ली खम्बा नोचे। इसके बाद डिबेट में दोनों दलों के प्रवक्ताओं के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई।

बीजेपी नेता आरपी सिंह ने कहा कि कांग्रेस के नेता पलटू हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने बीच में दखल दिया तो आरपी सिंह ने कहा कि इनका ये ही लेवल है। टाईम खराब करने में मजा आता है इनको। ये हमेशा अराजकता फैलाने का काम करते हैं। ये नकली किसान हैं। किसानों के नाम पर माहौल को बिगाड़ते हैं। आरपी सिंह ने कांग्रेस प्रवक्ता को नकली किसान कहा तो डिबेट का माहौल का फिर से गर्म हुआ।

आरपी सिंह ने कहा कि पंजाब की हार के पीछे एक कारण है, उसे दूर करने की कोशिश करेंगे। उनका कहना था कि किसान आंदोलन के बीच बिहार, राजस्थान (पंचायत चुनाव) समेत देश में कई जगहों पर चुनाव हुए। बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है। पंजाब में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके कांग्रेस ने गड़बड़ी की है। उनका कहना था कि हमारे लोगों को चुनाव प्रचार तक नहीं करने दिया गया।

कांग्रेस की तरफ से पुष्पेंद्र सिंह ने कहा कि बीजेपी की जो असफलताएं हैं, वो लगातार एकत्र होती जा रही हैं। इसकी शुरुआत नोटबंदी से हुई। आज न तो लोगों के पास रोजगार है और न ही काम धंधा। तेल की कीमतें आसमान छू रही हैं, बावजूद इसके कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल का भाव कई बार नीचे भी गया। उनका कहना था कि ये लोग अब भी मानने को तैयार नहीं हैं कि लोग परेशान हैं।

पुष्पेंद्र सिंह का कहना था कि पहले जब मनमोहन सिंह की सरकार में कभी तेल की कीमतें बढ़ती थीं तो बीजेपी के नेता अपने कुर्ते तक फाड़ लेते थे। उनका कहना है कि लोग अंधे नहीं हैं। आप अत्याचार करते रहोगे और लोग सहते रहेंगे। यहां तक कि अर्धसैनिक बलों की पेंशन तक काट के दी जा रही है। उनका कहना था कि किसान आंदोलन की वजह से अब बीजेपी को यूपी के निकाय चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा।

Next Stories
1 ‘दिमाग खराब हो गया है आपका’, पैनलिस्ट पर भड़क बोले अर्णब- ठीक से बात करता हूं तो समझ में नहीं आता
2 तेलंगाना- HC में कार्यरत वकील दंपति को दिनदहाड़े चाकू से गोद अपराधी फरार, डबल मर्डर के बाद हत्यारों को तलाशने में जुटी पुलिस
3 एमजे अकबर मानहानि केस में प्रिया रमानी बरी, कोर्ट ने कहा-राइट ऑफ रेप्युटेशन से ज्यादा महत्वपूर्ण है राइट टू डिग्निटी
यह पढ़ा क्या?
X