ताज़ा खबर
 

‘Coronavirus है छूत की बीमारी, आदाब करने से फैल सकती है’, BJP सांसद का बयान

Coronavirus Fear: भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बुधवार को कहा था राहुल गांधी इटली से लौटे हैं, दिल्ली में संक्रमण फैला देंगे

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: March 5, 2020 8:47 PM
भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी। (फाइल)

भाजपा नेता और सांसद रमेश बिधूड़ी ने कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए इससे बचाव के लिए अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा, “देखिए एक्सपर्ट कहते हैं कोरोनावायरस से बचने के लिए नमस्कार करिए। नमस्कार करना भारत की संस्कृति है, भारत की पद्धति है। अगर भारत की संस्कृति से कांग्रेस को नफरत है तो इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ और नहीं हो सकता। एक्सपर्ट ने इसमें आदाब और अस्सलाम वालेकुम और आदाब इसलिए नहीं जोड़ा होगा, क्योंकि इससे हवा की रेज मुंह में जाएगी। अस्सलाम वालेकुम करने से अंदर जाएंगी। नमस्कार करने से दूर होगी। नमस्कार एक्सपर्ट्स की थ्योरी है।”

जब बिधूड़ी से पूछा गया कि यह आदाब वाली थ्योरी कहां की है? तो उन्होंने कहा, “कोरोनावायरस छूत की बीमारी है। यह सांस के निकलने से, थूक के निकलने से संक्रमित करेगी। अगर हवा में संक्रमण फैल रहा है, तो आदाब करने पर ये मुंह में चला जाएगा। इसलिए एक्सपर्ट्स ने सोचा कि कोरोनावायरस से बचने के लिए नमस्कार करने के लिए बोला जाए। तो भारत विरोधी ताकतों को जो भारत में बैठे हैं, जिन्हें भारत की संस्कृति से नफरत है। यह ठीक नहीं है।”

‘राहुल इटली से लौटे हैं, क्या उन्होंने कोरोनावायरस का टेस्ट कराया’: बिधूड़ी ने बुधवार को ही कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा था। भाजपा सांसद ने कहा था कि अच्छी बात है उन्हें यह दौरा करना चाहिए। लेकिन आप 6 दिन पहले ही इटली से आए हैं। क्या आपने एयरपोर्ट पर स्क्रीन टेस्ट कराए हैं या नहीं। यह जो कोरोनावायरस बीमारी फैल रही है, उसे रोकने के लिए आपने प्रीकॉशन लिए या नहीं। या आप वहां और संक्रमण फैलाना चाहते हैं।

बिधूड़ी ने दिल्ली दंगों पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा था कि राहुल गांधी दौरे पर जा रहे हैं तो ठीक है, लेकिन उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा, “पहले आपने संक्रमण फैलाया कि यह भारत की आत्मा पर वार है। लोगों को मिसगाइड किया। आपकी माताजी ने कहा कि इधर जाओ या उधर जाओ। लोगों को भड़काया। जिन्नाह वाली आजादी के नारे लगाने वालों का समर्थन किया। पहले दंगे करवाओगे। फिर मलहम लगाने जाओगे।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संसद की सुरक्षा में सेंध! 3 जिंदा कारतूस ले जा रहा था भवन में, चेकिंग के दौरान धराया
2 कांग्रेस के 7 सांसद सस्‍पेंड: जान‍िए कैसे खत्‍म हो सकता है न‍िलंबन, क्‍या है रूल 373, 374 और 374ए