ताज़ा खबर
 

बीजेपी-जेडीयू के बीच बढ़ी दूरियां, नीतीश के पार्टी महासचिव की चुनौती- दम है तो अकेले लड़कर दिखाए भाजपा

जेडीयू महासचिव और पूर्व सांसद पवन वर्मा ने बीजेपी को चुनौती दी है कि अगर दम है तो राज्य में अकेले चुनाव लड़कर दिखाए।

Author पटना | July 21, 2019 9:25 PM
दोनों पार्टियों के बीच रिश्तों में तब तल्खी देखने को मिल रही है जब साल भर बाद यानी नवंबर 2020 में राज्य में विधान सभा चुनाव होने हैं।

बिहार में सत्ताधारी गठबंधन के दोनों दलों (जेडीयू और बीजेपी) के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं। दोनों दलों के बीच दूरियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। रह-रहकर दोनों दलों के नेता एक-दूसरे को अकेले लड़ने और सियासी वजूद बताने से नहीं हिचक रहे। ताजा प्रकरण में जेडीयू महासचिव और पूर्व सांसद पवन वर्मा ने बीजेपी को चुनौती दी है कि अगर दम है तो राज्य में अकेले चुनाव लड़कर दिखाए। रविवार (21 जुलाई) को समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में पूर्व सांसद वर्मा ने कहा, “हमलोग देख रहे हैं कि बीजेपी के कुछ नेता नीतीश सरकार से समर्थन वापसी की धमकी दे रहे हैं। उन्हें अकेले होकर एक बार चुनाव लड़ लेना चाहिए, चुनावी परिणाम से समझ आ जाएगा।”

जेडीयू महासचिव ने कहा, “गठबंधन राजनीति में इस तरह का व्यवहार अस्वीकार्य है।” बीजेपी के विधान पार्षद सच्चिदानंद राय ने शनिवार (20 जुलाई) को नीतीश सरकार पर हमला बोला था और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से बीजेपी-जेडीयू गठबंधन पर अविलंब फैसला करने का अनुरोध किया था। राय ने दावा किया था कि बीजेपी के पास इती ताकत है कि बिहार में वो अपने बल-बूते बहुमत हासिल कर सकती है।

बता दें कि दोनों पार्टियों के बीच रिश्तों में तब तल्खी देखने को मिल रही है जब साल भर बाद यानी नवंबर 2020 में राज्य में विधान सभा चुनाव होने हैं। दोनों दलों के बीच रिश्तों में कड़वाहट मई के आखिरी हफ्ते में तब शुरू हुई, जब नरेंद्र मोदी सरकार-2 में जेडीयू ने शामिल होने से इनकार कर दिया।

चूंकि बीजेपी मंत्रिमंडल में जेडीयू को एक सीट सांकेतिक प्रतिनिधित्व के तौर पर दे रही थी, इसलिए नीतीश कुमार ने उसे ठुकरा दिया। 30 मई को मोदी के शपथ ग्रहण के कुछ दिनों बाद ही जब नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया तो बीजेपी के एक भी सदस्य को मंत्री नहीं बनाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एयर इंडिया में नई भर्ती पर लगी रोक, 10,000 कर्मियों के प्रमोशन पर भी पाबंदी
2 18 लाख की लूट को अंजाम देने वाले बदमाशों को पुलिसवालों ने घूस लेकर छोड़ा, 5 गिरफ्तार