scorecardresearch

रेप के बढ़ते मामलों पर विपक्ष ने बताया गुंडा राज तो बोले जीतन राम मांझी- बड़े सूबे में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, भड़के लोग

Jitan Ram Manjhi Controversial Statement: रेप के मामलों को लेकर जीतन राम मांझी के बयान पर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

रेप के बढ़ते मामलों पर विपक्ष ने बताया गुंडा राज तो बोले जीतन राम मांझी- बड़े सूबे में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, भड़के लोग
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (फोटो- twitter/@ANI)

बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने दुष्कर्म के मामलों पर शर्मनाक बयान दिया है। जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार बड़ा राज्य है, रेप जैसी घटनाएं होती रहती हैं। जीतन राम मांझी के इस बयान पर अब विवाद बढ़ गया है।

जंदाहा में नाबालिग से गैंगरेप के मामले पर विपक्ष ने सवाल उठाया है और कहा है कि राज्य में गुंडा राज आ गया है। इससे जुड़े एक सवाल पर मांझी ने कहा, “कहने को कुछ भी कहा जा सकता है, लेकिन यहां 12 करोड़ की जनसंख्या है और इतनी बड़ी जनसंख्या में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। लेकिन देखना चाहिए कि जो घटनाएं घटीं, उस पर सरकार ने क्या एक्शन लिया?”

बिहार के पूर्व सीएम ने कहा, “सरकार ने ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई की है, गया में भी ऐसा ही मामला सामने आया था जहां सरकार ने त्वरित कार्रवाई की। जहां भी ऐसे मामले सामने आए हैं वहां बिहार सरकार काम कर रही है। ऐसे मामलों में राजनीतिक साजिश भी हो सकती है, बदनाम करने के लिए भी कुछ लोग ऐसा कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि बिहार सरकार हर तरह से सचेत है और एक्शन लेने को तैयार है।

भड़के यूजर्स

वहीं, जीतन राम मांझी के इस बयान पर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर (@AndhariaShams) ने कहा, “बिलकिस बानो के केस में क्या बोलना है? एक डिबेट करो और बोलो कि वह कौन सा संघी था जो दरिंदों को अच्छा बोल रहा है।” एक अन्य यूजर (@Nitishk23511080) ने कहा, “सर…तो आप लोग नेताओं के पद से इस्तीफा दे दीजिए, फिर आप लोगों का वहां रहने का कोई फायदा नहीं।”

ज्ञानवापी मामले पर आए कोर्ट के फैसले पर भी जीतन राम मांझी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है और राष्ट्रीय मुद्दों पर बिहार सरकार ने जो नीति अपनाई है, वो गलत नहीं है। जानबुझकर समाज को बांटने के लिए भारत सरकार जो कर रही है, वह ठीक नहीं है। हम बिहार की इस नीति का समर्थन करते हैं।”

पढें अपडेट (Newsupdate News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 14-09-2022 at 05:32:39 pm
अपडेट