भुवनेश्वर कुमार के टेस्ट करियर पर टी-20 विश्व कप के बाद होगा फैसला, इंग्लैंड नहीं भेजने की वजह आई सामने

भारतीय टीम के स्विंग मास्टर कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार के टेस्ट करियर को लेकर लगातार चर्चाएं होती रहती हैं। इसी बीच भुवी के टेस्ट करियर पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है जिसके मुताबिक भुवी के टेस्ट करियर पर टी-20 वर्ल्ड के बाद फैसला लेने की बात कही गई है।

bhuvneshwar-kumar-test-career-to-be-decided-after-t20-world-cup-as-per-report-from-bcci

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम के उपकप्तान और स्विंग मास्टर कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार के टेस्ट करियर को लेकर लगातार चर्चाएं होती रहती हैं। हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उन्हें नहीं ले जाने और आगामी इंग्लैंड सीरीज के लिए उनका नाम नहीं होने पर भी कई बातें हुईं। इसी बीच एक बड़ा अपडेट सामने आया है जिसके मुताबिक भुवी के टेस्ट करियर पर टी-20 वर्ल्ड के बाद फैसला लेने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड में मौजूद भारतीय टीम इंजरी की समस्या से जूझ रही है। शुभमन गिल, आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। जिसके बाद बोर्ड ने पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया है।

इस फैसले से पहले जब रिप्लेसमेंट भेजने की बात सामने आई तो भुवनेश्वर कुमार के नाम को लेकर भी चर्चाएं हुई थी। इसे लेकर अब बोर्ड के एक ऑफिशियल द्वारा मिली जानकारी के अनुसार भुवी के टेस्ट करियर पर टी-20 वर्ल्ड कप के बाद फैसला होगा। साथ ही इस बात की भी विस्तृत जानकारी दी गई है कि भुवी इंग्लैंड दौरे पर क्यों नहीं गए।

इसलिए नहीं गए इंग्लैंड ?

मिली जानकारी में ये भी अपडेट मिला है कि मैनेजमेंट भुवी को इंग्लैंड ले जाने के लिए उत्सुक था। लेकिन बोर्ड और भारतीय गेंदबाज के बीच हुई चर्चा में ये निर्णय लिया गया है कि टी-20 विश्व कप के लिए भुवी एक अहम गेंदबाज हैं उससे पहले उन्हें टेस्ट क्रिकेट की तरफ पुश करना सही नहीं होगा। उन्होंने पिछले तीन-चार साल से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है उसके बाद एकदम से इंग्लैंड में जाकर खेलने पर उनके ब्रेकडाउन का भी डर लगा हुआ था। जिसके बाद ये फैसला लिया गया कि भुवी के टेस्ट करियर पर टी-20 विश्व कप के बाद विचार करेंगे।

अब देखना होगा कि इंग्लैड दौरे पर ना खेलने के बाद दिसंबर में होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भुवी को जगह मिलती है या नहीं। दक्षिण अफ्रीका का दौरा भारतीय टीम को प्रस्तावित टी-20 विश्व कप के बाद करना है।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X