ताज़ा खबर
 

जन्म के दौरान शिशु का सिर हुआ धड़ से अलग

एक वीभत्स घटना में एक बच्चे का सिर उसके धड़ से तब अलग हो गया जब चिकित्सक ने कथित तौर पर उसे उसकी मां के गर्भ से जबरदस्ती बाहर निकालने का प्रयास किया.

Author रामपुर | Published on: November 18, 2015 12:46 AM

एक वीभत्स घटना में एक बच्चे का सिर उसके धड़ से तब अलग हो गया जब चिकित्सक ने कथित तौर पर उसे उसकी मां के गर्भ से जबरदस्ती बाहर निकालने का प्रयास किया। रविवार को 32 वर्षीय एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और शाम को उसे प्रसव हुआ।

यह मामला सोमवार को उस समय प्रकाश में आया जब स्थानीय लोगों ने इसे लेकर होहल्ला मचाया। एक स्थानीय नेता ने यह भी आरोप लगाया कि शरीर के अलग हुए अंगों को कचरे की पेटी में डाल दिया गया। रामपुर के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डा. शंकरलाल श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी।

अस्पताल की महिला शाखा की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. पंत ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और दोषियों को दंडित किया जाएगा। इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त है और रामपुर के जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह ने मंगलवार को अस्पताल का दौरा किया। डीएम सिंह ने कहा, ‘घटना का ब्यौरा मिलने के बाद ही मैं अपनी राय दूंगा’।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है क्योंकि इस मामले में कथित रूप से शामिल अस्पताल के कर्मचारियों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

डॉक्टर ने की थी मां के गर्भ से जबर्दस्ती बच्चे को निकालने की कोशिश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories