ताज़ा खबर
 

पंडित ने मंत्र पढ़ते वक्त ‘स्वाहा’ नहीं बोला तो बाबा नर्मदानंद ने मारा थप्पड़, पुलिस में हुई शिकायत

दरअसल, खबरों के मुताबिक नित्यानंद आश्रम के बाबा नर्मदानंद महाराज आश्रम में चल रहे गणपति यज्ञ के दौरान ‘स्वाहा’ नहीं बोलने पर एक पंडित को चांटा जड़ दिया ।

Author भोपाल | Published on: July 16, 2019 3:25 PM
नित्यानंद आश्रम में चल रहे गणपति यज्ञ के दौरान ‘स्वाहा’ नहीं बोलने पर नर्मदानंद महाराज ने एक पंडित को चांटा जड़ दिया।(फाइल फोटो)

शिवराज सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा पाने और विवाद के बाद इस्तीफा देने वाले बाबा नर्मदानंद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार उनके विवाद में रहने का कारण अजीब है। दरअसल, खबरों के मुताबिक नित्यानंद आश्रम में चल रहे गणपति यज्ञ के दौरान ‘स्वाहा’ नहीं बोलने पर नर्मदानंद महाराज ने एक पंडित को चांटा जड़ दिया।मामला मध्यप्रदेश के रतलाम का है। मामले की खबर जब कर्मकांडी-वेदपाठी ब्राह्मण संघ के पदाधिकारियों को हुई तो उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई और दीनदयाल नगर थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई।

क्या है मामला: खबरों के मुताबिक नित्यानंद आश्रम में यज्ञाचार्य पं। नंदकिशोर व्यास के निर्देशन में पांच दिवसीय गणपति यज्ञ का आयोजन किया गया। शुक्रवार से शुरू हुए इस यज्ञ में भूदेव पंडित शुभम मेहता मंत्र पढ़ रहे थे और अन्य पंड़ित आहुति दे रहे थे। इश दौरान मंत्र पढ़ने के बाद स्वाहा नहीं बोलने पर संत नर्मदानंद महाराज ने भूदेव शुभम को डांटा तो वे आसंदी से उठ गए। इसके बाद उन्होंने अंकित को मंत्र पढ़ने की बात कही जिसपर बाबा नर्मदानंद ने पंडित शुभम को चांटा मार दिया। नाराज पंडित शुभम ने बात की शिकायत कर्मकांडी-वेदपाठी ब्राह्मण संघ को दी जिसके बाद संघ के लोग आश्रम पहुंचे और विरोध प्रकट किया। जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

गौरतलब है कि बाबा नर्मदानंद का विवादों से पुराना नाता रहा है। तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 5 अप्रैल 2018 को उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दिया था। विवाद खड़ा होने के बाद 17 अप्रैल को उन्होंने इस्तीफा दे दिया। नर्मदानंद पर जमीन कब्जा करने का भी आरोप है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी में भाजपाई मेयर पर अफसर से बदसलूकी का आरोप, एमपी में बीजेपी विधायक की अधिकारी से भिड़ंत