ऑस्ट्रेलियाई अफसर ने भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया को बताया ‘ग्रेट वाल ऑफ इंडिया,’ हॉकी टीम की जीत पर भारतीय दिग्गज ने गुनगुनाया यह गाना; देखें Video

भारतीय महिला हॉकी टीम ने आज टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचते हुए पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारतीय टीम की इस जीत से प्रभावित होकर ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल ने टीम के डिफेंस की तारीफ की और गोलकीपर सविता पूनिया को ‘ग्रेट वाल ऑफ इंडिया’ बताया।

australian-officer-calls-indian-goalkeeper-savita-punia-as-great-wall-of-india-after-reaching-semis-of-tokyo-olympics-winning-video-viral
ऑस्ट्रेलियाई अफसर ने भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया को बताया ‘ग्रेट वाल ऑफ इंडिया (Source: twitter)

भारतीय महिला हॉकी टीम ने आज टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचते हुए पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज भारतीय टीम ने वो कर दिखाया है जिसकी शायद ज्यादा लोगों को उम्मीद नहीं थी। भारतीय टीम की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल भी प्रभावित हुए। उन्होंने टीम के डिफेंस की तारीफ करते हुए गोलकीपर सविता पूनिया को ‘ग्रेट वाल ऑफ इंडिया’ बताया है।

आपको बता दें भारतीय टीम ने गुरजीत कौर के एकमात्र गोल और गोलकीपर सविता पूनिया की शानदार गोलकीपिंग की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को अंतिम-8 मुकाबले में 1-0 से हराया। ये भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत थी जिसको लेकर देशभर से बधाई और कई संदेश आ रहे हैं।


इसी बीच भारतीय क्रिकेट के दिग्गज वसीम जाफर ने महिला हॉकी टीम की जीत के बाद चक दे इंडिया फिल्म का एक गाना गुनगुनाया है। उन्होंने हालांकि ये गाना गाया नहीं है बल्कि अपने ट्विटर पेज पर इसकी कुछ लाइनें लिखते हुए भारतीय टीम को बधाई दी है।


वहीं ऑस्ट्रेलिया के हाई कमिश्नर बैरी ओ फैरेल तो इस जीत से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने ट्विटर पर टीम के डिफेंस की तारीफ तो की ही, इसके अलावा टीम की गोलकीपर सविता पूनिया को ‘Great Wall Of India’ भी कहा।


हॉकी इंडिया ने अपने ट्विटर पेज पर भारत की इस जीत के बाद लिखा कि ये 60 मिनट हम हमेशा याद रखेंगे। कुछ फैंस भी भारत की इस जीत से काफी उत्साहित हैं। कई लोग एक वीडियो पोस्ट कर रहे हैं जिसमें चक दे इंडिया फिल्म के एक्टर शाहरुख खान के रील लाइफ रोल कबीर खान से भी रिलेट किया जा रहा है।

निश्चित ही भारतीय महिला हॉकी टीम की ये जीत ऐतिहासिक है। जिस तरह से टीम ने शुरुआती तीन पूल स्टेज के मुकाबले हारने के बाद वापसी की है वो काबिल-ए-तारीफ है। अब सेमीफाइनल में रानी रामपाल के नेतृत्व वाली इस जांबाज टीम का मुकाबला अर्जेंटीना से 4 अगस्त को होगा।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट