ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी में नहीं लगा एक भी छक्का, फिर भी बन गया ये रिकॉर्ड

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd T20: इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 4 रन से मुकाबला गंवाया था जबकि दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। ऐसे में दोनों टीमों के लिहाज से ये मुकाबला बेहद अहम होने वाला है जहां भारत सीरीज को बराबरी पर लाना चाहेगा और ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगा।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की लेकिन क्रुणाल पांड्या ने 4 विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया की पारी को 164 रन पर ही रोक दिया। इस मुकाबले में यूं तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने कई शानदार शॉट खेले लेकिन ये सारे शॉट जमीनी ही रहे आसमानी नहीं। ऐसे में टीम ने अपनी पारी में एक भी छक्का न लगाकर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है।

दरअसल टी-20 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली ऐसी टीम है जिसने सबसे ज्यादा रनों का स्कोर किया लेकिन एक भी छक्का नहीं लगा सकी। इससे पहले 2009 में ऐसा हुआ था जब इंग्लैंड की टीम ने 162 रन बनाए थे लेकिन छक्का नहीं लगा सकी थी टीम। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 164 का स्कोर तो कर लिया लेकिन उनकी पारी में एक भी छक्का नहीं लगा है।

वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज धवन और रोहित एक अलग ही अंदाज में नजर आए और गेंदबाजों की जमकर खैर ली। खबर लिखे जाने तक भारत ने 5 ओवर में 62 रन बना लिए थे, और इतने ही ओवर में दोनों ने 5 छक्के जड़ दिए थे। बता दें कि इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 4 रन से मुकाबला गंवाया था जबकि दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। ऐसे में दोनों टीमों के लिहाज से ये मुकाबला बेहद अहम होने वाला है जहां भारत सीरीज को बराबरी पर लाना चाहेगा और ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूरी टी20 सीरीज में नहीं मिली युजवेंद्र चहल को जगह, सायमंड्स संग घूम रहे ऑस्‍ट्रेलिया
2 Ind vs Aus 3rd T20: विदेशी धरती पर अपने तीसरे ही मुकाबले में क्रुणाल पांड्या ने रच दिया इतिहास
3 Ind vs Aus 3rd T20: क्रुणाल पांड्या की उम्मीदों पर आसान सा कैच छोड़कर रोहित शर्मा ने फेरा पानी, देखें VIDEO