ताज़ा खबर
 

बर्न्स और ख्वाजा के शतक, आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत

जो बर्न्स और उस्मान ख्वाजा शतक और दोनों के बीच एक और बड़ी साझेदारी की मदद से आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शानदार शुरुआत की..

Author मेलबर्न | Updated: December 27, 2015 4:52 AM
ख्वाजा ने चार टेस्ट पारियों में तीसरा शतक जड़ते हुए 144 रन बनाएं। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

जो बर्न्स और उस्मान ख्वाजा के शतक और दोनों के बीच एक और बड़ी साझेदारी की मदद से आस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टैस्ट के पहले दिन शानदार शुरुआत की। फिट होकर वापसी करने वाले ख्वाजा ने चार टैस्ट पारियों में तीसरा शतक जड़ते हुए 144 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज बर्न्स ने 128 रन की पारी खेलते हुए अपना सत्र का दूसरा शतक जड़ा जिससे आस्ट्रेलिया ने पहले दिन तीन विकेट पर 245 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान स्टीव स्मिथ 32 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि होबार्ट टैस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले एडम वोजेस दस रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के बाद वापसी कर रहे ख्वाजा ने मौजूदा सत्र की अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए एक और शतक जड़ा। उन्होंने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टैस्ट में भी 174 और 121 रन की पारी खेली थी। ख्वाजा ने बर्न्स के साथ 258 रन की साझेदारी भी की जो इस मैदान पर दूसरे विकेट की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी की।ख्वाजा को 142 रन के निजी स्कोर पर जीवनदान भी मिला जब मार्लन सैमुअल्स ने जिरोम टेलर की गेंद पर कवर्स में उनका कैच टपका दिया। टेलर ने हालांकि दो रन बाद इस बल्लेबाज को विकेटकीपर दिनेश रामदीन के हाथों कैच करा दिया। ख्वाजा ने 227 गेंद की अपनी पारी के दौरान छह चोके और एक छक्का मारा।

बर्न्स ने भी टीम में अपनी जगह पर छाई अनिश्चितता के बीच शतक जड़ा। उन्होंने स्पिनर जोले वारिकन पर प्वाइंट पर तीन रन के साथ शतक पूरा किया। उन्हें कामचलाउच्च् स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट की गेंद पर रामदीन ने स्टंप किया। बर्न्स ने 230 गेंद का सामना करते हुए 16 चौके और एक छक्का मारा। होबार्ट में पहला टैस्ट पारी और 212 रन से हारने वाली वेस्टइंडीज की टीम को एक बार फिर जूझना पड़ा। आस्ट्रेलिया ने अब तक सीरीज में सिर्फ सात विकेट गंवाते हुए 928 रन बनाए हैं। वेस्ट इंडीज ने अच्छी शुरुआत की जब उन्होंने पारी के पांचवें ओवर में ही डेविड वार्नर (23) को पवेलियन भेज दिया। वेस्ट इंडीज ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद वार्नर ने केमार रोच की पहली तीन गेंदों पर चौके के साथ ओवर में 15 रन बटोरे।

वार्नर हालांकि जिरोम टेलर की गेंद को पुल करने की कोशिश में कवर्स में मार्लन सैमुअल्स को कैच दे बैठे। वार्नर एमसीजी पर अब तक सिर्फ 25.12 की निराशाजनक औसत के साथ रन बना पाए हैं और इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 62 रन का रहा है। दूसरे सत्र में वेस्ट इंडीज को एक भी सफलता नहीं मिली जबकि अंतिम सत्र में दोनों शतकवीर बर्न्स और फिर ख्वाजा पवेलियन लौटे। इससे पहले बारिश के कारण मैच एक घंटा देर से शुरू हुआ। वेस्ट इंडीज को मैच की शुरुआत से पहले ही झटका लगा जब लेग स्पिनर देवेंद्र बीशू क्षेत्ररक्षण अभ्यास के दौरान कंधे में चोट लगा बैठे और मैच से बाहर हो गए।

Next Stories
1 नए तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ जा सकता है पाकिस्तान
2 गुजरात: मोदी के गृह जनपद में BJP दफ्तर पर पटेल आंदोलनकारियों का हमला, पत्‍थरबाजी-तोड़फोड़
3 भारतीय क्रिकेट में कोहली की दिखी धमक
ये पढ़ा क्या?
X