ताज़ा खबर
 

VIDEO: दिल्ली में सांप्रदायिक दंगा नहीं नियोजित नरसंहार, यह गुजरात दंगे की याद दिलाता है, दिल्ली हिंसा पर बोले ओवैसी

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: ओवैसी ने कहा- प्रधानमंत्री अब क्यों नहीं कहते कि देश में रहना है तो यहां का नागरिक बन कर रहना होगा।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र मुंबई | Updated: February 26, 2020 10:05 PM
एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सासंद असदुद्दीन ओवैसी। (ANI)

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में चार दिन से जारी हिंसा को नरसंहार करार दिया है। उन्होंने कहा, “दिल्ली में जो भी हो रहा है उसे साम्प्रादायिक दंगे नहीं कहा जा सकता। यह पूर्व नियोजित नरसंहार है। यह हमें गुजरात 2002 की याद दिलाता है। लेकिन अल्लाह न करे यह उसी तरह आगे बढ़े। जिस तरह भाजपा सरकार की खामोशी है। उसकी तरफ से कोई हरकत नहीं की जाती, एक सन्नाटा मेंटेन किया जाता है। यह पक्के तौर पर पूर्व नियोजित है।”

‘दिल्ली पुलिस दंगाइयों के साथ मिली हुई है’
ओवैसी ने आगे कहा, “मैंने कल ही एक बयान दिया था कि दिल्ली में दंगे रोकने के लिए सेना को बुलाया जाए। दिल्ली पुलिस दंगे नहीं रोक पाएगी, क्योंकि वह बराबर की मुल्जिम है इन घटनाओं में। दिल्ली पुलिस इन लोगों को बढ़ावा दे रही है। पुलिस ही लोगों पर पत्थर फेंक रही है। पुलिस दंगाइयों के साथ मिली हुई है। तो आखिर यह रुकेगा कैसे।”

गृह मंत्री होने का सबूत दें अमित शाह’
भारत की राजधानी में हो रहा है दंगा। आपके पास 308 सांसद हैं। क्या फायदा अगर आप दिल्ली को बचा नहीं सकते। दिल्ली में होम मिनिस्टर का ऑफिस है। क्यों नहीं अमित शाह प्रभावित इलाकों में नहीं जाते, जहां मस्जिद पर हमला हुआ। आप इलेक्शन कैंपेन में 4 दिन गुजारेंगे दिल्ली में। आज आप गृह मंत्री होने का सबूत दीजिए। यह नाकामी सरकार की और गृह मंत्रालय की है कि वे दंगे रोकने में नाकाम रहे।

भाजपा ने आज नफरत फैला दी है और जो वर्दी में हैं उनके दिमाग तक में नफरत डाल दी है। जो लोग आज मरे हैं उसकी जिम्मेदार भाजपा है। क्यों प्रधानमंत्री नहीं कहते कि देश में रहना है तो सिर्फ भारत का नागरिक बन कर रहना है।
दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Next Stories
1 CAA विरोधी रैली में दिया था भाषण, यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर भड़काऊ बयान देने का मामला दर्ज
Coronavirus LIVE:
X