अरुणाचल प्रदेश: सेना ने 50 बच्चों समेत 200 लोगों की बचाई जान, भारी बारिश और भूस्खलन में फंसे थे - Arunachal Pradesh: Army rescued 200 civilians, including 50 children - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अरुणाचल प्रदेश: सेना ने 50 बच्चों समेत 200 लोगों की बचाई जान, भारी बारिश और भूस्खलन में फंसे थे

पश्चिम कामेंग जिले में भूस्खलन होने की वजह से काफी लोग फंसे हुए हैं। राहत-बचाव कार्य के लिए यहां सेना को भेजा गया है।

सेना ने 50 बच्चों और 200 लोगों को सुरक्षित निकाला है। (ANI)

सेना ने अरुणाचल प्रदेश के भालुकपोंग के पास एक भूस्खलन स्थल से 70 महिलाओं और 50 बच्चों सहित सोमवार को कुल 200 लोगों को बचा लिया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील न्यूटन ने यहां कहा कि बोमडिला के अतिरिक्त उपायुक्त के मौखिक अनुरोध पर बचाव अभियान चलाया गया, क्योंकि दो भूस्खलन स्थलों पर रविवार रात आठ बजे से 200 लोग और कोई 70 वाहन फंसे पड़े थे।

उन्होंने कहा, “उस इलाके में मौजूद सेना की टुकड़ी के कमांडर चिकित्सा अधिकारी और दो जेसीओ तथा 20 अन्य कर्मियों के साथ भूस्खलन स्थल के लिए रवाना हुए, और वहां उन्होंने घाटी व नदी की तलहटी के रास्ते भूस्खल के चारों और एक रास्ता तैयार किया, और इस तरह सोमवार सुबह 11 बजे फंसे नागरिकों को वहां से निकाला जा सका।” उन्होंने कहा कि लोगों को वहां से सुरक्षित तरीके से निकाल लिया गया।

न्यूटन ने कहा कि बचाए गए सभी लोगों को आवश्यक दवाइयां और भोजन दिए गए। उन्होंने कहा कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मी भूस्खलन को साफ करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। भूस्खलन की जगह भालुकपोंग से सेसा की ओर सात किलोमीटर दूर स्थित है।

देखिए वीडियो - चक्रवात वरदा: आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में लगातार हो रही बारिश; किसी भी वक्त हो सकता है भू-स्खलन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App