ताज़ा खबर
 

गाय को आपत्तिजनक बताने पर भड़के एक्टर कबीर बेदी, सेंसर बोर्ड और पहलाज निहलानी को सुनाई खरी-खोटी

यूजर्स कबीर बेदी के इस ट्वीट पर लिख रहे हैं कि पहलाज निहलानी को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री होना चाहिए था।

बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी।

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की फिल्मों में काम कर चुके मशहूर अबिनेता कबीर बेदी ने सेंसर बोर्ड पर करारा हमला बोला है। कबीर बेदी ने सेंसर बोर्ड के डायरेक्टर पहलाज निहलानी को भी खरी-खोटी सुनाई है। आपको बता दें कि नोबेल पुरस्कार से विजेता मशहूर अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के जीवन पर बने डॉक्यूमेंट्री में सेंसर बोर्ड ने कई कट लगाने के लिए कहा है। सेंसर बोर्ड ने सुमन घोष द्वारा निर्देशित इस फिल्म ‘एन आर्गुमेंटेटिव इंडियन’ में ‘गाय’, ‘गुजरात’, ‘हिंदू’ और ‘हिंदुत्व’ जैसे शब्दों पर आपत्ति जताई है, जिसका इस्तेमाल अमर्त्य सेन ने वृत्तचित्र में अपने साक्षात्कार के दौरान किया है। सेंसर बोर्ड ने घोष से इन शब्दों को हटाने के लिए कहा है और सेंसर बोर्ड का कहना है कि ‘इन शब्दों के इस्तेमाल से देश की छवि खराब होगी’। सेंसर बोर्ड के इसी निर्णय पर एक्टर कबीर बेदी ने अपनी खीझ निकाली है। बेदी ने सेंसर बोर्ड को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया है। कबीर बेदी ने अपने ट्वीट में लिखा- सेसंर बोर्ड को इस बाता का अंदाजा ही नहीं है कि उनकी बवकूफाना मांगें देश की छवि को कितना नुकसान पहुंचा रही हैं। इस बॉलीवुड एक्टर ने सेंसर बोर्ड के डायरेक्टर को विनाशकारी की संज्ञा देते हुए अपने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया है।

 

कबीर बेदी के इस ट्वीट से बहुत से यूजर्स ने अपनी सहमती जताई है। ऐसे यूजर्स कबीर बेदी के इस ट्वीट पर लिख रहे हैं कि पहलाज निहलानी को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री होना चाहिए था, अगर ऐसा हो जाता तो हमारे देश को बड़ा फायदा होता। वहीं कुछ यूजर्स ने ये भी लिखा कि पहलाज निहलानी सरकार की चमचागिरी करने के लिए ऐसी हरकतें कर रहा है।

आपको बता दें कि इंदु सरकार के डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने भी सेंसर बोर्ड के फैसले की आलोचना करते हुए बयान दिया है कि अगर वो अपनी फिल्म में सेंसर बोर्ड के अनुसार सीन काट देते हैं तो उनकी फिल्म ही मर जाएगी। इससे पहले भी सेसंर बोर्ड कई बार फिल्म कलाकारों और निर्देशकों के निशाने पर आ चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कुमार विश्वास से विवाद के बाद अमिताभ बच्चन के ट्वीट ने जीता लोगों का दिल, यूजर्स बोले- एक मारा लेकिन बहुत सॉलिड मारा
2 र‍िलायंस ज‍ियो से ग्राहक खींचने के ल‍िए एयरटेल अपने प्‍लान में दे रहा क्‍या ऑफर, जान‍िए
3 बेटे की चाह रखने वाले बाप ने किया तीन साल की बेटी का बलात्कार, मां ने कराई एफआईआर
कृषि कानून
X