ताज़ा खबर
 

IND vs WI 2nd Test 1 Day: अश्विन और राहुल का शानदार प्रदर्शन, 196 रन पर सिमटी वेस्ट इंडीज

जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज आर अश्विन का बेहतरीन परफोर्मेंस देखने को मिला। अश्विन ने 52 गेदों पर वेस्ट इंटीज के 5 विकटों को गिरा दिया।टीम इंडिया के गेंदबाजों के आगे मेजबान टीम महज 196 रन पर ही सिमट कर रह गई।

West Indies Cricket Team,India Cricket Team,Sabina Park, Kingston, Jamaica,West Indies vs India 2016,Cricketआर अश्विन (फोटो-AFP)

जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज आर अश्विन का बेहतरीन परफोर्मेंस देखने को मिला। अश्विन ने 52 गेदों पर वेस्ट इंटीज के 5 विकटों को गिरा दिया। तो वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के दूसरे क्रिकेटर लोकेश राहुल ने भी नाबाद 75 रनों के दम पर वेस्टइंडीज पर अपना दबदबा बनाए रखा।

टीम इंडिया के गेंदबाजों के आगे मेजबान टीम महज 196 रन पर ही सिमट कर रह गई। इसके बाद भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए । इस मैच के दौरान भआरतीय टीम का महज एक विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा, जो कि 27 रन बनाकर चेस की गेंद पर ब्रैवो को कैच दे दिया। जबकि चेतेश्वर पुजारा (18*) पहले दिन का खेल खत्म होने तक पिच पर डटे हुए हैं। भारतीय टीम पूरी तरह मेजबानों पर हावी रही।

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए अश्विन के अलावा इशांत शर्मा और मोहम्मद समी ने दो-दो सफलता हासिल की। एक विकेट अमित मिश्रा को भी मिला। कैरेबियाई पारी की समाप्ति के साथ ही चायकाल की घोषणा कर दी गई।

वेस्ट इंडीज की टीम में ब्लैकवुड ने अपना शानदार प्रदर्शन किया। उन्हंने 62 गेदों का सामना कर सात चौके और 4 छक्के लगाए। सैमुएल्स ने 88 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्के लगाए, जबकि कमिंस ने 25 गेदों पर दो चौके और इतने ही छक्के जड़े। कुमिंस ने शेनॉन गेब्रियल के साथ अंतिम विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को 200 के करीब पहुंचाया। यह इस सीरीज में कैरेबियाई टीम का अब तक का न्यूनतम स्कोर है।

चार मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 0-1 से पीछे है। उसे पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 92 रनों से हार मिली थी। यह विदेश में भारत की सबसे बड़ी जीत है। उस मैच में अश्विन ने दूसरी पारी में सात विकेट लिए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कांग्रेस का आरोपः संघ परिवार के 3 संगठन करवा रहे असम से लड़कियों की तस्करी
2 पानी में तैरते मिले पत्थरों को चमत्कार मानकर पूजने लगे लोग
3 स्कूली बच्चों को Sultan दिखाने के चक्कर में फंस गए जिला शिक्षा अधिकारी
राशिफल
X