ताज़ा खबर
 

2020 Hyundai Verna : भारत में लॉन्च हुई हुंडई की प्रसिद्ध सेडान कार, कीमत महज 9.31 लाख रुपये से शुरू, देखें क्या मिले खास फीचर्स

इंजन विकल्पों की बात करें तो फेसलिफ्ट Verna को तीन बीएस 6 इंजन दो पेट्रोल और एक डीजल के साथ पेश किया गया है। वरना के पेट्रोल इंजनों में से एक 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन है, जो 115hp की पावर और 144Nm का टार्क जेनरेट करता है।

2020 Hyundai Verna में कंपनी 45 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल कर रही है।

Hyundai Verna Facelift: देश में लॉकडाउन का माहौल है और ऐसे में हुंडई ने भारत में अपनी सेडान कार Verna फेसलिफ्ट की कीमतों को लेकर खुलासा कर दिया है। 2020 वरना की शुरुआती कीमत 9.31 लाख रुपये तय की गई है, जो इसके 1.5 पेट्रोल-मैनुअल एस(S) वेरिएंट की है। बता दें, नई वरना का टॉप-स्पेक पेट्रोल वर्जन टर्बो-बैज मॉडल है, जिसकी कीमत 13.99 लाख रुपये रखी गई है।

हुंडई वरना चार ट्रिम्स और पांच इंजन-गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है, नई कार में कंपनी ने नए इंजन ​के साथ कई कॉस्मेटिक अपडेट्स भी किए हैं। बाहर की तरफ इसमें एक बड़ा ग्रिल और नए हेडलैंप के साथ नए फ्रंट अलॉय व्हील्स, दोबारा से डिजाइन किए गया टेल-लैंप और रियर बम्पर दिया है। हालांकि इसका कैबिन पिछले मॉडल की तरह ही दिया गया है, जिसमें डैशबोर्ड पर फॉक्स वुड ट्रिम, नए एसी वेंट्स को जोड़ा गया है।

इंजन विकल्पों की बात करें तो फेसलिफ्ट वरना को तीन बीएस 6 इंजन दो पेट्रोल और एक डीजल के साथ पेश किया गया है। वरना के पेट्रोल इंजनों में से एक 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन है, जो 115hp की पावर और 144Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसमें ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी का विकल्प भी उपलब्ध है। वरना में दूसरा इंजन वेन्यू से लिया गया 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इकाई है, जो 120hp की पावर और 172Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स को स्टैंडर्ड रखा गया है। डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर इकाई दी गई है जो 115hp की पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

वरना के इंटीरियर में बड़ा 8.0 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, आर्कमिस ऑडियो सिस्टम, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटिड फ्रंट सीटें, हैंड्स-फ्री टेलगेट ओपनिंग, वायरलेस मोबाइल फोन चार्जर और सनरूफ जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। इनके साथ ही इसमें कंपनी की ब्लू लिंक कनेक्टिविटी सहित 45 फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें वॉयस कमांड, रिमोट इंजन और एयर-कॉन ऑपरेशन (केवल ऑटोमैटिक्स) आदि शामिल हैं। बता दें,ब्लू लिंक सिस्टम मालिकों को अपनी स्मार्ट घड़ियों के माध्यम से कुछ इन-कार फंक्शन का उपयोग करने की अनुमति देता है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो वरना में दो एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ इसके टॉप वैरिएंट में कुल छह एयरबैग, ईएससी, रिवर्स कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे अन्य फीचर्स भी शामिल हैं।

वरना फेसलिफ्ट भारत में मारुति सुजुकी सियाज, होंडा सिटी, स्कोडा रैपिड और फॉक्सवैगन वेंटो जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है। वहीं यह मिड साइज सेडान सेगमेंट में इकलौती सेडान है जो डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। हालांकि होंडा सिटी को भी जल्द डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories