ताज़ा खबर
 

2019 Bajaj Dominar 400 नए पावरफुल इंजन के साथ हुई लांच, जानिए पहले से कितनी बदली है बाइक

नई बजाज डोमिनार 400 में कंपनी कई बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल से और भी बेहतर बनाता है। कंपनी ने सबसे बड़ा बदलाव इंजन में किया है, इसके अलावा इसमें कुछ अत्याधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

2019 Bajaj Dominar 400 price, 2019 Bajaj Dominar 400 features, 2019 Bajaj Dominar 400 detail, 2019 Bajaj Dominar 400 specification2019 Bajaj Dominar 400 में कंपनी नए फीचर्स को अपडेट करते हुए लांच किया है। (Photo- Official)

2019 Bajaj Dominar 400 Price, Features: देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने घरेलु बाजार में अपनी लोकप्रिय बाइक 2019 Bajaj Dominar 400 के नए अपडेटेड अवतार को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक की कीमत 1.73 लाख रुपये (एक्स-शारूम, दिल्ली) तय की है। तो आइये हम आपको बताते हैं कि नई डोमिनार पिछले मॉडल के मुकाबले कितनी बदली है।

इंजन: नई 2019 Bajaj Dominar 400 में कंपनी ने 373.3 सीसी की क्षमता का डुअल ओवरहेड कैमशॉफ्ट (DOHC) इंजन का प्रयोग किया है। हालांकि इंजन क्षमता पिछले मॉडल जितनी ही है लेकिन पिछले मॉडल में कंपनी ने SOHC इंजन का प्रयोग किया था। जिससे इंजन की पावर भी बढ़ गया है, नई डोमिनार का इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले 39 bhp की पावर जेनरेट करता है। वहीं पिछला मॉडल महज 35 bhp की पावर जेनरेट करता था। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ने पिछले मॉडल की ही तरह 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है।

सस्पेंशन: डोमिनार के पिछले मॉडल वाइब्रेसल और अन्य राइडिंग क्वालिटी को लेकर कई शिकायत मिलते थें। लेकिन कंपनी का दावा है कि नई डोमिनार में उन सभी शिकायतों को दूर कर दिया गया है। नई डोमिनार में कंपनी ने टेलेस्कोपिक सस्पेंशन के बजाय नए अप साइड डाउन फॉर्क का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन को शामिल किया गया है जो कि इसकी राइडिंग क्वालिटी को और भी बेहतर बनाता है।

फीचर्स: कंपनी ने नई डोमिनार में LED हेडलैंप पर ब्लैक मास्क का प्रयोग किया है जो कि इस बाइक को और भी एग्रेसिव स्पोर्टी लुक देता है। इसके अलावा इसमें LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का भी प्रयोग किया गया है। जिसमें आपको सर्विस रिमाइंडर और साइड इंडीकेटर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इसके अलाव इसमें नए गोल्ड और सिल्वर कॅलर के एलॉय व्हील को भी शामिल किया गया है जो कि पिछले मॉडल में ब्लैक कॅलर के थें। नया साइड व्यू मिरर और नए डिजाइन का साइड स्टैंड भी इस बाइक में दिया गया है।

इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। नई डोमिनार का इंजन अब पहले से और भी ज्यादा पावरफुल हो गया है। भारतीय बाजार में यह बाइक रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक 350, केटीएम ड्यूक 200 जैसे बाइक्स को कड़ी टक्कर देती है।

Next Stories
1 Meerut: महिला वकील को घर में घुसकर मारी गोली, छेड़छाड़ के बाद शुरू हुआ था विवाद
ये पढ़ा क्या?
X