ताज़ा खबर
 

डिबेट में एंकर ने पूछा- कश्मीर में हिंदू सिर्फ किरायेदार हैं? पैनल में मौजूद कश्मीरी एक्टिविस्ट ने दिया जवाब…

सतपाल निश्चल की मौत की जिम्मेदारी लेते हुए आतंकी संगठन टीआरएफ ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया डोमिसियल कानून को कश्मीरी स्वीकार नहीं कर सकते हैं।

kashmir genericकश्मीर (तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है)।

कश्मीर में एक 70 वर्षीय ज्वैलर सतपाल निश्चल की आतंकियों ने हत्या कर दी। मृतक मूल रूप से पंजाब के रहने वाले थे और 40 सालों से कश्मीर में ही रह रहे थे। उन्हें कुछ ही समय पहले डोमिसियल मिला था जिसके आधार पर उन्होंने घर और दुकान ली थी। इसी के चलते आतंकियों ने उन्हें निशाना बनाया। इसी मुद्दे पर जी न्यूज पर डिबेट में एंकर ने कश्मीरी पैनलिस्ट से पूछा कि क्या कश्मीर में हिंदू सिर्फ किरायेदार हैं? पैनल में मौजूद कश्मीरी एक्टिविस्ट ने जवाब देते हुए कहा कि वे इतने सालों से कश्मीर में रह रहे थे लेकिन आज ही ये हमला क्यों हुआ है?

इस पर एंकर ने पूछा कि क्या जिन्होंने हत्या की है वे आतंकी हैं। हमारी सेना को आतंकियों को जहन्नमु पहुंचाना चाहिए। एंकर ने पूछा कि क्या कश्मीर में कोई हिंदू रहने जाएगा तो उसे आरएसएस का एजेंट माना जाएगा। चिट्ठी में लिखा है कि हिंदूवादी ताकतें कश्मीर की डेमोग्राफी बदलना चाहती हैं। एंकर ने कहा कि आपको आंतकी को आतंकी बोलने में शर्म क्यों आती है?

डिबेट में याना मीरचंदानी ने कहा कि कश्मीर के स्थानीय लोगों ने सतपाल निश्चल की हत्या नहीं की है। कश्मीरी मुस्लिमों के साथ समस्या ये है कि वे आतंकियों की मौत पर निंदा करते हैं। कश्मीरी मुस्लिम बुरहान वानी की मौत की निंदा करते हैं। कश्मीरियों को आंतकियों का बचाव करना छोड़ देना चाहिए।

डिबेट में बीजेपी के शहनवाज हुसैन ने कहा कि कश्मीर में जो बंदूक उठाएगा सेना उसके माथे पर मौत लिख देगी। आतंकियों के साथ सख्ती से बरतने का काम मोदी सरकार ने किया है। हमने कश्मीर में मिशन ऑलआउट चलाया हुआ है। बचे खुचे आतंकी सिर उठा रहे हैं। जिनका खात्मा जल्द कर दिया जाएगा।

बता दें कि सतपाल निश्चल की मौत की जिम्मेदारी लेते हुए आतंकी संगठन टीआरएफ ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया डोमिसियल कानून को कश्मीरी स्वीकार नहीं कर सकते हैं। कश्मीरियों के सिवाय किसी और का कश्मीर में रहना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Next Stories
1 किसान आंदोलन: बोले अर्णब गोस्वामी- अब बहुत हो गया, प्रण लें कि अराजक गैंग को जीतने नहीं देंगे
2 Indian Railway: नए साल से ट्रेनों में होगी सुविधाओं की भरमार, जानिए क्या है ‘डिस्पोजेबल ट्रैवल किट’ और कितनी है इसकी कीमत…
3 Republic TV पर बोले दिलीप घोष- हम आगे हैं ममता हमको फॉलो करती हैं, शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय TMC में उपेक्षित होकर BJP में आए
ये पढ़ा क्या?
X