मुनव्वर फारूकी के मुस्लिम कार्ड पर जाकिर करने लगे सोशल मीडिया पर ट्रेंड, लोग बोले- करनी चाहिए हर धर्म की इज्जत

मुनव्वर के शो के रद्द होने के पीछे उनके मुस्लिम होने का हवाला दिया जाने लगा तो ट्विटर पर कॉमेडियन जाकिर खान ट्रेंड होने लगे।

Munawar-Faruqui
मुनव्वर के मुस्लिम कार्ड पर सोशल मीडिया पर लोगों ने जाकिर का दिया उदाहरण (फोटो: मुनव्वर फारुकी फेसबुक)


स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने बेंगलुरु में होने वाले शो के कैंसिल होने के बाद में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर अपने स्टेज करियर के खत्म होने की बात कही है। इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर उनके समर्थन में कई सेलेब्स ने ट्वीट किए। वहीं, मुनव्वर के शो के रद्द होने के पीछे उनके मुस्लिम होने का हवाला दिया जाने लगा तो ट्विटर पर कॉमेडियन जाकिर खान ट्रेंड होने लगे।

यूजर्स ने जाकिर खान और कई नामों का जिक्र करते हुए कहा कि जाकिर भी मुस्लिम हैं लेकिन उनको तो सभी पसंद करते हैं। पूरे मामले को मुस्लिम रंग देने की कोशिश पर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जाकिर खान का उदाहरण दिया।

एक यूजर्स ने लिखा, “मुनव्वर फारूकी का मुसलमान होना कभी समस्या नहीं रही। समस्या यह है कि, “उन्होंने कई बार हिंदू देवताओं पर मजाक बनाया है” जबकि उन्होंने कभी भी अल्लाह पर मजाक बनाने की हिम्मत नहीं की। जाकिर खान भी एक मुसलमान हैं और हर कोई उन्हें प्यार करता है क्योंकि वह एक कॉमेडियन हैं।”

वरुण ग्रोवर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, ”मुझे नहीं लगता कि जाकिर खान, अभिषेक उपमन्यु या आकाश गुप्ता जैसे कॉमेडियन के मामले में ऐसा हुआ है, इसलिए कि वे आपकी तथाकथित “कॉमेडी” में धर्म को बीच में नहीं लाते। एक कॉमेडियन को यह समझना चाहिए कि कौन से विषय पर बोलना है और कौन से पर नहीं क्योंकि लोग अपनी भावनाओं को इससे जोड़ते हैं।”

इसी तरह, पत्रकार आरफा खानम शेरवानी ने मुनव्वर के 2 महीनों में 12 शो कैंसिल किए जाने का जिक्र करते हुए कहा था कि बहुसंख्यक आबादी जानबूझकर मुनव्वर को निशाना बना रही है ताकि उनका करियर हो जाए। इस पर एक यूजर ने लिखा, ”हम जाकिर खान का सपोर्ट करते हैं क्योंकि वह बंदा बढ़िया कॉमेडियन है, एजेंडा बाज मुनव्वर फारूकी नहीं।”

रविवार को बेंगलुरु में होने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो को कैंसिल कर दिया गया। पुलिस ने आयोजकों को पत्र लिखकर शो रद्द करने का आग्रह किया था। शो रद्द होने के बाद मुनव्वर फारुकी ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि नफरत जीत गई और आर्टिस्ट हार गया। 

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट