ताज़ा खबर
 

सर्वे: युवाओं की पहली पसंद बने हुए हैं नरेंद्र मोदी, रेस में राहुल-केजरीवाल बहुत पीछे

मोदी को सर्वे में 47.5 प्रतिशत युवाओं ने वोट किया है। राहुल गांधी की बात करें तो उन्हें मात्र 8.9 प्रतिशत युवाओं ने वोट दिए।

Author नई दिल्ली | October 16, 2017 2:06 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलीवुड स्टार सलमान खान को भले ही लोग खरी-खोटी सुनाते रहते हों लेकिन फिर भी ज्यादातर युवा ऐसे हैं जिनके दिमाग पर इन हस्तियों ने कब्जा किया हुआ है। बॉलीवुड के सबसे बड़े आइकन के तौर पर युवा सबसे ज्यादा सलमान खान को पसंद करते हैं और वहीं राजनीति में सबसे बड़े आइकन के रूप में युवाओं को नरेंद्र मोदी पसंद हैं। इसका खुलासा हिन्दुस्तान टाइम्स के 2017 यूथ सर्वे में हुआ है। सबसे पहले बात करते हैं देश के राजनेताओं की, तो जहां पीएम मोदी को सर्वे में शीर्ष स्थान प्राप्त हुआ है, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस दौड़ में काफी पीछे रहे।

मोदी को सर्वे में 47.5 प्रतिशत युवाओं ने वोट किया है। राहुल गांधी को मात्र 8.9 प्रतिशत युवाओं ने वोट दिए। 2016 में भी नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर थे और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को दूसरा स्थान मिला था। इस साल अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी के बीच 7 प्रतिशत वोटों से यह सर्वे टाई हुआ है। नरेंद्र मोदी केवल राजनेताओं की लिस्ट में आगे नहीं हैं। उन्हें बेस्ट लीविंग रोल मॉडल की कैटेगरी में भी पहला स्थान मिला है। मोदी के बाद इस सर्वे में बिल गैट्स, सुंदर पिचई और मलाला यूसुफजई ने जगह प्राप्त की है। इस कैटेगरी में पिछले साल पहले स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली थे जबकि तीसरे पर नरेंद्र मोदी थे।

वहीं बॉलीवुड हस्तियों को देश में भगवान की तरह पूजा जाता है। सर्वे के अनुसार सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को प्रथम चार में जगह मिली है। सर्वे में सलमान को 18.3, शाहरुख 15.3, अक्षय 13.3 और अमिताभ 13.2 प्रतिशत वोट मिले हैं। इस सर्वे के नतीजों के बाद यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्टार्स की उम्र बेशक कुछ भी हो लेकिन युवाओं में उनकी लोकप्रियता खत्म नहीं होती।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App