ताज़ा खबर
 

मुस्लिम लड़के की पुलिस हिरासत में मौत, व्हाट्सअप पर बीफ पर किया था ‘आपत्तिजनक’ कमेंट

झारखंड में बीफ पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाले एक लड़के की मौत हो गई। उस लड़के का नाम मिनाज अंसारी था। वह कुल 22 साल का था।
लोगों का आरोप है कि अंसारी धनबाद के वासेपुर से बीफ खरीदता है और उसे अन्य इलाकों में बेचता है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

 

झारखंड में बीफ पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाले एक लड़के की मौत हो गई। उस लड़के का नाम मिनाज अंसारी था। वह कुल 22 साल का था। उसे एक हफ्ते पहले ही व्हाट्स अप पर बीफ को लेकर किए गए एक कमेंट के लिए पुसिस ने गिरफ्तार किया था। लड़के की मौत राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में रविवार को हुई। मिनाज के परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस हिरासत में उसे पीटा गया और उसपर काफी अत्याचार किया गया जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं पुलिस का कहना है कि मिनाज को मस्तिष्क में सूजन थी जिससे उसकी मौत हुई। हालांकि, पुसिस अधिकारियों ने यह माना कि जांच कर रहे अधिकारियों ने कुछ ‘गड़बड़’ की थी। इसके लिए नारायणपुर पुलिस स्टेशन के ऑफिसर इन चार्ज, सब इंस्पेक्टर हरीश पाठक को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा उसपर मर्डर की धारा लगाकर FIR भी दर्ज की गई है। मिनाज के परिवार ने हरीश पाठक के खिलाफ लिखित में शिकायत भी दी है। इसके अलावा मिनाज की मां के साथ थाने में बदतमीजी का आरोप भी हरीश के ऊपर है।

वीडियो: स्पीड न्यूज

पुलिस के मुताबिक, 2 अक्टूबर को बीफ को लेकर एक मैसेज व्हाट्सअप के जरिए झारखंड के दिगहारी गांव में फैलना शुरू हुआ। शिकायत के बाद कुछ लोगों को पकड़ा गया। बाकी लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया और मिनाज को हिरासत में ले लिया गया। दो दिन बाद मिनाज के पिता उमर शेख और बाकी परिवार को पता लगा कि मिनाज को इलाज के लिए धनबाद के एक हॉस्पिटल में ले जाया गया है। घरवालों को पता लगा था कि पुलिस हिरासत में मिनाज जख्मी हुआ है। 7 अक्टूबर को मिनाज को RIMS लाया गया। दो दिन बाद वहीं पर उसकी मौत हो गई। अब मामले की जांच चल रही है। सावधानी बरतते हुए इलाके में पुलिस की तैनाती भी कर दी गई है। इसके अलावा मिनाज के परिवार को 2 लाख रुपए देने की बात भी कही गई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    Rafi khan
    Oct 12, 2016 at 11:03 am
    उस पुलिस वाले को सजा ए मौत देनी चाहिए
    (0)(0)
    Reply