scorecardresearch

Shashi Tharoor in Kerala: केरल यूथ कांग्रेस ने रद किया शशि थरूर का कार्यक्रम, संघ परिवार और पंथ निरपेक्षता को चुनौती पर चर्चा के लिए दिया था न्योता

Kerela Congress: कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर रखने के बाद खबर है कि गुजरात में अगले महीने होने वाले चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान से शशि थरूर ने खुद को अलग कर लिया है।

Shashi Tharoor in Kerala: केरल यूथ कांग्रेस ने रद किया शशि थरूर का कार्यक्रम, संघ परिवार और पंथ निरपेक्षता को चुनौती पर चर्चा के लिए दिया था न्योता
कांग्रेस नेता शशि थरूर (फोटो- द इंडियन एक्सप्रेस)

Youth Congress Event: कांग्रेस (Congress) नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) को गुजरात चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर रखने के बाद अब केरल में यूथ कांग्रेस उनके एक कार्यक्रम से पीछे हट गयी है। रविवार को कोझिकोड में आयोजित होने वाले कांग्रेस सांसद शशि थरूर के ‘संघ परिवार और पंथ निरपेक्षता को चुनौती’ विषय पर आयोजित होने वाले चर्चा कार्यक्रम की मेजबानी से खुद को अलग कर लिया है।

राज्य कांग्रेस और यूथ कांग्रेस दोनों ने ही इस अप्रत्याशित कदम के पीछे कोई कारण नहीं बताया, लेकिन पार्टी के सूत्रों ने दावा किया कि कुछ कांग्रेस नेताओं के कहने पर कोझिकोड में यूथ कांग्रेस के नेता कार्यक्रम से हट गए। यूथ कांग्रेस की कोझिकोड जिला समिति द्वारा आयोजित वार्ता उन कार्यक्रमों में से एक थी, जिसमें थरूर के उत्तर केरल के चार दिवसीय दौरे के दौरान भाग लेने की योजना थी।

रोका नहीं जाएगा भाषण: गौरतलब है कि शशि थरूर ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ खड़े हुए थे, जिससे पार्टी के कुछ नेता उनके खिलाफ हो गए थे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम की मेजबानी से हटने के फैसले के लिए तकनीकी के अलावा कोई कारण नहीं बताया गया है। पर शशि थरूर का भाषण रोका नहीं जाएगा अब यह कांग्रेस समर्थक समूह जवाहर यूथ फाउंडेशन के तत्वावधान में कोझिकोड में उसी जगह पर आयोजित किया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में शशि थरूर का समर्थन करने वाले कोझिकोड के सांसद एम के राघवन भी इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। पार्टी के कोझिकोड जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार का नाम पहले यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम की लिस्ट में आया था, लेकिन अब जवाहर यूथ फाउंडेशन द्वारा आयोजित उसी कार्यक्रम में गायब है।

यूथ कांग्रेस की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक के एस सबरीनाधन ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, “इस कार्यक्रम के माध्यम से शशि थरूर उत्तर केरल में कांग्रेस के धर्मनिरपेक्ष रुख को उजागर कर सकते थे। लेकिन मुझे मीडिया के माध्यम से पता चला कि इस कार्यक्रम को बदलने के लिए निर्देश दिया गया था।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-11-2022 at 07:35:39 am