ताज़ा खबर
 

उद्धव ठाकरे को यूथ कांग्रेस का जवाब- 14 मिनट नहीं, जिंदगी के पूरे 3259 दिन नेहरू जी ने काटे थे जेल में

दरअसल, मंगलवार को शिवसेना चीफ ने 'सावरकर: इकोज फ्रॉम ए फॉरगाटेन पास्ट' के विमोचन पर कहा था कि अगर हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर तब देश के पीएम होते, तो पाकिस्तान अस्तित्व में ही नहीं आ पाता।

Author नई दिल्ली | Updated: September 19, 2019 10:42 PM
शिवसेना प्रमुख ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में कहा था, “मुझे नेहरू को वीर कहने में गुरेज नहीं होता, अगर वह 14 मिनट भी जेल में सावरकर की तरह रहे होते। सावरकर 14 साल जेल में रहे।” (फाइल फोटो)

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान को लेकर यूथ कांग्रेस ने जवाब दिया है। सोशल मीडिया के जरिए मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की युवा इकाई ने कहा है कि 14 मिनट नहीं बल्कि, नेहरू ने जिंदगी के पूरे 3259 दिन (लगभग नौ साल) जेल में काटे थे। दरअसल, मंगलवार को शिवसेना चीफ ने ‘सावरकर: इकोज फ्रॉम ए फॉरगाटेन पास्ट’ के विमोचन पर कहा था कि अगर हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर तब देश के पीएम होते, तो पाकिस्तान अस्तित्व में ही नहीं आ पाता।

बकौल उद्धव, “सावरकर को भारत रत्न सम्मान मिलना चाहिए। हम गांधी (बापू) और नेहरू के कामों से इन्कार नहीं करते हैं, पर देश ने दो से अधिक परिवारों को राजनीतिक परिदृश्य पर अवतरित होते हुए देखा है।” ठाकरे के मुताबिक, “मुझे नेहरू को वीर कहने में गुरेज नहीं होता, अगर वह 14 मिनट भी जेल में सावरकर की तरह रहे होते। सावरकर 14 साल जेल में रहे।”

इसी पर यूथ कांग्रेस ने Youth Congress की ओर से गुरुवार दोपहर एक ट्वीट किया गया। लिखा गया, “अपनी जिंदगी के लगभग 9 साल जेल में गुजारने वाले नेहरू जी से आज कुछ ऐसे लोग जिन्होंने अंग्रेजों के लिए मुखबिरी की थी ,वो सबूत मांग रहे हैं। धिक्कार है ऐसे लोगों पर।”

यह रहा यूथ कांग्रेस का ट्वीटः

यूथ कांग्रेस के इस ट्वीट में इसके अलावा एक इन्फोग्राम भी साझा किया गया था, जिसमें नेहरू द्वारा जेल में बिताए गए दिनों का पूरा ब्यौरा था। यूथ कांग्रेस के इस ट्वीट के मुताबिक, पं.नेहरू ने जिंदगी में तीन हजार 259 दिन जेल के भीतर काटे थे। साथ ही यह भी बताया गया था कि वह पहली बार और नौवीं (आखिरी) बार कब जेल गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केरल हाईकोर्ट का ऐतिहासिक फैसला: इंटरनेट का इस्तेमाल करना ‘मौलिक अधिकार’, जानें- पूरा मामला
2 चंद्रयान-2 के लैंडिंग स्थान की तस्वीरों का विश्लेषण कर रहा है NASA
3 जज से बोले चिदंबरम- एक ही कुर्सी थी वो भी हटा लिया, हो रहा है पीठदर्द; कोर्ट ने 3 अक्टूबर तक बढ़ा दी हिरासत
जस्‍ट नाउ
X