ताज़ा खबर
 

गुरदासपुर आतंकी हमला: युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग की

युवा कांग्रेस ने आज गुरदासपुर में हुए आतंकवादी हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बयान देने और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के इस्तीफा की मांग की..

Author July 27, 2015 11:30 PM
युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकते हुए। (पीटीआई भाषा)

युवा कांग्रेस ने आज गुरदासपुर में हुए आतंकवादी हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बयान देने और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के इस्तीफा की मांग की। इस हमले में एक पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत हो गयी।

ललित मोदी के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आवास के सामने कार्यकर्ताओं का दल एकत्रित हुआ था लेकिन जैसे ही मुठभेड़ की खबर मिली उन्होंने जल्द ही अपना एजेंडा बदल दिया।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर राजा बराड़ और राज्यसभा सांसद राज बब्बर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मोदी के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि उग्रवादी गतिविधियां दशकों बाद सिर उठा रही हैं।

प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा को लेकर बढ़ रहे खतरे से निपटने में ढिलाई बरतने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी और बादल का पुतला दहन भी किया। बब्बर ने कहा कि 90 के दशक से शांति बहाल रहने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पंजाब में उग्रवाद की वापसी हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खुद को ‘‘चौकीदार’’ कहते हैं, ऐसे ‘चौकीदार’ को बाहर कर देना चाहिए।

बराड ने सुरक्षा एजेंसियों की चेतावनी के बावजूद हमला को रोकने में असफल रहने पर मोदी से एक पत्रकार वार्ता करने की मांग की। उन्होंने कहा ‘‘लगता है कि उनका 56 इंच का सीना सिकुड़ कर 5.6 इंच का हो गया है।’’

बराड़ ने साथ ही कहा कि भाजपा को तत्काल शिरोमणि अकाली दल से गठबंधन तोड़ देना चाहिए। बादल को पद पर बने रहने का कोइ्र अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि वे लोग सुषमा स्वराज के खिलाफ प्रदर्शन करने आये थे लेकिन देश की सुरक्षा कहीं अधिक मायने रखती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App