ताज़ा खबर
 

शाह की रैली में CAA के खिलाफ बोलने वालों की हुई धुनाई, ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो…’ का नारा भी लगा

गृहमंत्री अमित शाह के रैली में कुछ लोगों ने 'देश के गद्दारो को, गोली मारों' और 'हम दे के रहेंगे आजादी' के नारे लगाए। हालांकि बीजेपी ने खुद को इस तरह के नारे से दूर कर लिया है।

BJP, AMIT SHAH, DELHIगृह मंत्री अमित शाह फोटो- BJP

देश के गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए रोड शो कर रहे है। इस दौरान उनकी रैली में कुछ लोगों ने ‘देश के गद्दारो को, गोली मारों’ और ‘हम दे के रहेंगे आजादी’ के नारे लगाए। हालांकि बीजेपी ने खुद को इस तरह के नारे से दूर कर लिया है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मीडिया को बताया कि न तो वह और न ही उनकी पार्टी इस तरह की टिप्पणी का समर्थन करते है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा स्वास्थ्य, पानी, और यमुना की सफाई जैसे विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है।

पूरा देश सीएए का समर्थन कर रहा है: बता दें कि विवादित नारेबाजी उस समय हुई जब अमित शाह ने मनोज तिवारी के साथ घोन्डा विधानसभा सीट के लिए भाजपा के स्थानीय उम्मीदवार अजय महावत के समर्थन में रोड शो कर रहे थे। सीएए के सवाल पर सभा को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि, “पूरा देश सीएए का समर्थन कर रहा है और प्रदर्शनकारियों द्वारा इस अधिनियम का अनावश्यक रूप से विरोध किया जा रहा है।”

Hindi News Live Hindi Samachar 27 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सीएए के खिलाफ नारे लगाने पर युवक की पिटाई: बता दें कि गृह मंत्री 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में रैली को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान चार-पांच युवाओं ने एक्ट के रोलबैक की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। शाह के हस्तक्षेप से पहले लोगों ने उनमें से एक युवक को पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। हालांकि गृहमंत्री के निर्देंश के युवक सुरक्षा दी गई।

“शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं’’ रुकेंगी: गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार (26 जनवरी) को चुनावी बैठक में कहा कि दिल्ली के चुनाव में भाजपा के लिए मतदान करने से “शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं’’ रुकेंगी। शाह ने विभिन्न मुद्दों पर आप प्रमुख अरंविद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई विपक्षी नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं।

गुस्से की आहट शाहीन बाग में महसूस की जानी चाहिए: बाबरपुर निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा कि, “भाजपा उम्मीदवार को आपका मत दिल्ली और देश को सुरक्षित बनाएगा और शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाओं को रोकेगा।” दक्षिण पूर्वी दिल्ली के शाहीनबाग में दिसंबर मध्य से बड़ी संख्या में महिलाएं संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के खिलाफ धरना दे रही हैं। भाजपा नेता ने कहा, “जब आप आठ फरवरी को (ईवीएम का) बटन दबाएंगे, तो आपके गुस्से की आहट (चुनाव परिणाम) शाहीन बाग में महसूस की जानी चाहिए।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘भारत के इतिहास को फिर से लिखने की जरूरत’, वित्त मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार ने कहा- आजादी के मौजूदा इतिहास से बिल्कुल अलग है हकीकत
2 केंद्रीय योजना में भ्रष्टाचार पर HRD ने उठाए सवाल, 2 करोड़ रुपये के फंड दुरुपयोग का आरोप, हाथ से बना दिए गए 1.2 करोड़ रुपये के टैक्सी के बिल
3 सैनिक बनना चाहता था 11 साल का मासूम, मां को सैल्यूट कर गया था ट्यूशन, फिर नहीं लौटा, हादसे से निकलीं दर्दनाक कहानियां
ये पढ़ा क्या?
X