ताज़ा खबर
 

इस कोरोना लहर में ज्यादा संक्रमित हो रहे युवा और बच्चे, मुंबई में वैक्सीन का संकट, केंद्र से मांगी मदद

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि मुंबई में वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने वाला है। हम सबसे ज्यादा डोज सरकारी अस्पतालों को दे रहे हैं। हमारे पास कोविशील्ड की बस एक लाख से कुछ ज्यादा डोज ही बची हुई है।

Coronavirus, COVIDV-19भारत में निकले कोरोना के रिकॉर्ड केस। (फोटो- PTI)

देश में एक बार फिर से कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार 1 लाख 15 हजार नए मामले पिछले 24 घंटे में सामने आए हैं। इस नए लहर में सबसे अधिक युवा और बच्चे संक्रमित हो रहे हैं। इधर कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र के मुंबई में वैक्सीन की कमी का सामना किया जा रहा है।

महाराष्ट्र में कई जगहों पर कोविड वैक्सीन के शॉटेज की समस्या देखने को मिल रही है। खबरों के अनुसार कुछ स्थानों पर मात्र तीन दिनों का स्टॉक बचा हुआ है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने केंद्र सरकार से मदद की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से बात हुई थी। मंत्री ने कहा कि आज की तारीख में 14 लाख डोज उपलब्ध है जिसका मतलब है कि बस तीन दिनों का स्टॉक है।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि मुंबई में वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने वाला है। हम सबसे ज्यादा डोज सरकारी अस्पतालों को दे रहे हैं। हमारे पास कोविशील्ड की बस एक लाख से कुछ ज्यादा डोज ही बची हुई है। कोरोना संकट को देखते हुए महाराष्ट्र में सरकार की तरफ कई तरह की पाबंदिया लगायी गयी है। जरूरी सेवा वाली दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें 30 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।

युवा और बच्चे हो रहे हैं संक्रमित: दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के डायरेक्टर सुरेश कुमार के अनुसार कोरोना के इस लहर में युवा और बच्चे सबसे अधिक संक्रमित हो रहे हैं। उन्होंने कहा है कि हमने नोटिस किया है कि पिछले लहर में 60 साल से अधिक उम्र के मरीज अधिक आ रहे थे। लेकिन अब युवा, बच्चे और गर्भवती महिलाएं अधिक आ रहे हैं।

बताते चलें कि देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले काफी अधिक बढ़ गए हैं। राजधानी दिल्ली में मंगलवार को संक्रमण के 5 हजार से अधिक मामले सामने आए थे। जो पिछले साल 27 नवबंर के बाद सबसे अधिक था। केस बढ़ने के बाद दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है।

Next Stories
1 मुंबई में बढ़ा कोरोना तो राज ठाकरे बोले- दूसरे राज्यों के प्रवासी मजदूर जिम्मेदार
2 बंगाल चुनावः ममता बनर्जी ने लगाया आरोप, अमित शाह के इशारे पर मतदाताओं को परेशान करते हैं CRPF के जवान
3 फोर्ब्स की अमीरों की सूची में पहले नंबर पर मुकेश अंबानी, दूसरे नंबर पर अडानी का नाम
ये पढ़ा क्या?
X