ताज़ा खबर
 

आपका मुवक्किल गरीब तो नहीं दिखता, उनसे कहें शर्ट पहन कर स्क्रीन पर आएंं, वर्चुअल सुनवाई के दौरान बोले सुप्रीम कोर्ट जज

सुनवाई के दौरान एक वरिष्ठ अधिवक्ता ने जज से कहा कि मेरा क्लाइंट बेहद गरीब है। इसपर जस्टिस एल. नागेश्वर राव ने कहा कि आपका क्लाइंट गरीब नहीं दिखता हमने उसे अभी स्क्रीन पर देखा है। जब वह स्क्रीन पर आए तो कृपया उसे शर्ट पहनने के लिए कहें।

supreme court, congress, bjpतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (PTI)

कोरोना संकट के चलते लगभग सभी काम वर्चुअल स्तर पर किए जा रहे है। इस दौरान अदालत की सुनवाई भी वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से की जा रही है। ऐसे में सुनवाई के दौरान कई हास्यजनक किस्से भी सामने आए हैं।

हालही में राजस्थान हाई कोर्ट में एक सुनवाई के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन हुक्का पीते देखा गया था। ऐसा ही एक हास्यजनक किस्सा सुप्रीम कोर्ट से भी सामने आया है जहां सुनवाई के दौरान हुआ जब जज ने वकील को कहा कि अपने क्लाइंट से कहिये कि अच्छे से शर्ट पहन कर आए। कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक वरिष्ठ अधिवक्ता ने जज से कहा कि मेरा क्लाइंट बेहद गरीब है। इसपर जस्टिस एल. नागेश्वर राव ने कहा कि आपका क्लाइंट गरीब नहीं दिखता हमने उसे अभी स्क्रीन पर देखा है। जब वह स्क्रीन पर आए तो कृपया उसे शर्ट पहनने के लिए कहें।

ऐसी ही एक घटना राजस्थान हाई कोर्ट में एक सुनवाई के दौरान हुई थी। राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर बेंच ने कांग्रेस के साथ बसपा के छह विधायकों के विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हो रही थी। इस दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन हुक्का पीते दिखाई दिये।

धवन ने सुनवाई के दौरान अपने चेहरे के सामने एक कागज रखा और हुक्का पीने लगे। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वहीं जून के महीने में एक सुनवाई के दौरान जज अपना फैसला पढ़ रहे थे तभी बच्चे के रोने की आवाज सुनाई देने लगी। जिसके बाद जज साहब ने झल्लाकर वकील से अपना माइक बंद करने को कहा। उन्हें फैसला पढ़ने में दिक्कत आ रही थी जिसके बाद उन्होंने माइक बंद करने को कहा। सुनवाई के दौरान उन्होंने कहा कि क्या आप अपना माइक म्यूट कर सकते हैं। हम बच्चे के रोने की आवाज सुन रहे हैं और हमें फैसला पढ़ने में मुश्किल हो रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सीमा विवाद को लेकर चीन के साथ बातचीत हुई नाकाम तो भारत सैन्य कार्रवाई के लिए तैयार- बोले सीडीएस जनरल बिपिन रावत
2 चीनी भाजपाई भाई-भाई! दिग्विजय सिंह ने गुजरात दंगे के बाद चीन यात्रा लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना
3 पत्र लिखने वालों का समर्थन करते हुए बोले चिदंबरम- असंतोष ही बदलाव लाता है, सभी बीजेपी विरोधी; सोनिया गांधी बोलीं- घटनाक्रम से आहत हूं
यह पढ़ा क्या?
X