आप चलिए मेरे साथ तालिबान, वहीं बताएंगे- कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने सवाल पूछने पर कहा

अफगानिस्तान में हो रहे घटनाओं को लेकर अमेरिका को जिम्मेदार बताते हुए उन्होंने कहा कि 25 साल से अफगानिस्तान पर राज करने वाला अमेरिका कौन होता है?

Congress, Irfan Ansari, Jharkhand, Jamtara
जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी (फोटो- फेसबुक- Irfan Ansari)

तालिबान ने हाल ही में लगभग दो दशक बाद एक बार फिर से अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया। इधर भारत में तालिबान को लेकर तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं। झारखंड के जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी से जब पत्रकार ने तालिबान को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि आप चल‍िए मेरे साथ ताल‍िबान, वहीं बताएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में अमेरिकी फौज शोषण कर रही थी। तालिबान ने आजादी दिलायी है।

बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले इरफान अंसारी ने कहा कि मुख्य मुद्दा है अमेरिकी फौज है, वो जहां जाती है वो शोषण करने लगती है। अमेरिका के फौज का अफगानिस्तान के लोग विरोध कर रहे थे। अमेरिका के फौज को तालिबान वालों ने हटा दिया है ये बात मुझे अच्छा लगा है। अफगानिस्तान में हो रहे घटनाओं को लेकर अमेरिका को जिम्मेदार बताते हुए उन्होंने कहा कि 25 साल से अफगानिस्तान पर राज करने वाला अमेरिका कौन होता है?

इरफान अंसारी ने कहा कि यह बीजेपी की चाल है कि वो सिर्फ तालिबान के मुद्दे पर बहस करना चाहते हैं। जिससे कि भारत के मुख्य मुद्दों से जनता का ध्यान हट जाए। पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर कि अफगानिस्तान में लड़कियों को 10 साल की उम्र के बाद भी पढ़ाई का अधिकार मिलना चाहिए या नहीं तो उन्होंने कहा कि आप मेरे साथ चलिए तालिबान फिर हम बताते हैं इसका जवाब।

इरफान अंसारी से जब कहा गया कि अमेरिकी सेना के जाने के बाद हालात काफी खराब हो गए हैं, अफगानिस्तान में आरजकता का माहौल है तो उन्होंने कहा कि कुछ भी खराब नहीं है वो आजादी था। उन्होंने तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे को आजादी बताया। साथ ही कहा कि सबको स्वतंत्रता मिलनी चाहिए। जब तालिबान के शरियत कानून को लेकर विधायक से सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि वो उसका मुद्दा है वो क्या कर रहा है उससे हमें क्या मतलब? आपने कभी पूछा कि मोदी जी क्या कर रहे हैं?

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट