ताज़ा खबर
 

अमेरिका में क्रेडिट कार्ड कंपनियों का बड़ा ऑफर, 10 हजार डॉलर तक की वारंटी मुफ्त में

वीजा, अमेरिकन एक्सप्रेस, मास्टरकार्ड और डिस्कवर जैसी क्रेडिट कार्ड देने वाली कंपनियां वारंटी एक्स्टेंशन का ऑफर देती हैं।

इस ऑफर के लिए बस आपको अपने प्रोडक्ट्स को क्रेडिट कार्ड से खरीदना होगा।

जब हम स्मार्टफोन, कैमरा, लैपटॉप या कोई भी इलेक्ट्रोनिक डिवाइस खरीदते हैं तो उसके साथ एक साल की वारंटी आती है। इसके अलावा कंपनियां वारंटी बढ़ाने के लिए ऑफर भी देती हैं, लेकिन उसके लिए वह पैसे लेती हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि फ्री में कैसे आप अपनी इलेक्ट्रोनिक डिवाइसों की वारंटी बढ़वा सकते हैं। इसके लिए बस आपको अपने प्रोडक्ट्स को क्रेडिट कार्ड से खरीदना होगा। वीजा, अमेरिकन एक्सप्रेस, मास्टरकार्ड और डिस्कवर जैसी क्रेडिट कार्ड देने वाली कंपनियां वारंटी एक्स्टेंशन का ऑफर देती हैं। सभी कंपनियों के अलग-अलग ऑफर होते हैं। इसके लिए वह कोई भी चार्ज नहीं लेती हैं। अमेरिकन एक्सप्रेस क्रेडिट कार्ड से यदि आप किसी भी अमेरिकन कंपनी का कोई प्रोड्क्ट खरीदते हैं और वह एक साल बाद ही खराब हो जाता है, तो इसके ठीक होने में जितना भी खर्चा आएगा वह क्रेडिट कार्ड कंपनी देगी लेकिन यह खर्च 10,000 डॉलर से ज्यादा नहीं होना चाहिए। यह ऑफर अमेरिका में दिए जा रहे हैं।

इसका एक उदाहरण यह है कि एक यूजर ने मैकबुक एयर खरीदा। उसके साथ एक साल की वारंटी आई। एक साल तक लैपटॉप में कुछ नहीं हुआ। डेढ साल बाद लैपटॉप के कीबोर्ड ने काम करना बंद कर दिया। इसके बाद यूजर ने अमेरिकन एक्सप्रेस को वारंटी क्लेम के लिए कॉल किया और उन्होंने यूजर को मेल किया। इसके बाद यूजर ने एप्पल स्टोर पर अपना लैपटॉप ठीक करा लिया जिसका कोई चार्ज नहीं लगा। अगर यह वारंटी में नहीं होता तो इसकी कीमत करीब 200 डॉलर थी।

मास्टरकार्ड भी एक साल तक की वारंटी एक्सटेंड का ऑफर देता है। इसके अलावा डिस्कवर कार्ड भी एक से तीन साल तक की वारंटी का ऑफर देता है। मास्टरकार्ड और डिस्कवर कॉर्ड के कुछ कार्ड्स ऐसे हैं जिन पर यह ऑफर नहीं मिलता है। ध्यान रहे कि क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करते समय यह देख लें कि जो भी प्रोडक्ट आप खरीद रहे हैं उसपर क्रेडिट कार्ड का यह ऑफर मिल रहा है कि नहीं। कुछ प्रोडक्ट्स ऐसे भी हो सकते हैं जिनपर क्रेडिट कार्ड कंपनियां एक साल की फ्री वारंटी देने का ऑफर नहीं दे रही हों।

शियोमी ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Mi Redmi 4A; अमेजॉन पर शुरू हुई सेल, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App