ताज़ा खबर
 

‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने वाले को देश में रहने का अधिकार नहीं: आदित्यनाथ

गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा धर्मांतरण, विदेशियों की घुसपैठ व अन्य कई कारणों से हिन्दुओं की संख्या घटती जा रही है।

Author जैसलमेर | March 29, 2016 7:03 PM
Kairana exodus, Yogi Adityanath, Yogi Adityanath News, Yogi Adityanath Kairana, Uttar Pradesh, Akhilesh yadavउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार (29 मार्च) को एक विवादास्पद बयान में कहा कि जिन्हें भारत माता की जय बोलने तथा वंदेमातरम कहने में ऐतराज है उन्हें भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है। आदित्यनाथ ने सोमवार (28 मार्च) को पोकरण में धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की 2001 व 2011 की जनगणना के आंकड़े न केवल चौंकाने वाले बल्कि समाज के लिए खतरे की घंटी हैं। धर्मांतरण, विदेशियों की घुसपैठ व अन्य कई कारणों से हिन्दुओं की संख्या घटती जा रही है। देश की योजनाओं पर सभी का बराबर अधिकार है, तो जनसंख्या नियंत्रण के कानून कायदे भी सभी धर्म व समाजों के लिए एक होने चाहिए, तभी यह असमानता मिटेगी। उल्लेखनीय है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कल एक बयान में कहा है कि ‘भारत माता की जय’ जैसे नारों को थोपा नहीं जाना चाहिए।

सांसद आदित्यनाथ ने कहा कि पोकरण ने आधुनिकीकरण के साथ साथ एटॉमिक पावर का उदाहरण पेश करते हुए भारत को विश्व मानचित्र पर स्थान दिलाया है। उन्होंने कहा कि अगर भारत को भारत बने रहना देना है तो हिंदुओं को आपस में सभी भेदभावों तथा मनमुटावों को छोड़कर संगठित होना होगा। तभी भारत देश बच पाएगा।

Next Stories
1 मेरठ: सिख युवक पर हत्या की कोशिश के मुकदमे ने पकड़ा तूल, भाजपा-सिख समुदाय की एसएसपी से झड़प
2 असम में बोले राहुल- भाजपा को जिताया तो नागपुर से चलाएगी सरकार
3 पाकिस्तान की टीम को पठानकोट हमले की जांच की अनुमति देना गलत: शिवसेना
चुनावी चैलेंज
X