ताज़ा खबर
 

पर्याप्‍त सुरक्षा में असमर्थता जताने के बाद, योगी सरकार ने राहुल गांधी को दी अमेठी दौरे की इजाजत

जिला प्रशासन ने एक दिन पहले राहुल गांधी से पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था देने में असमर्थता जताते हुए ये दौरा आगे टालने की गुजारिश की थी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (File Photo)

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी दौरे की इजाजत दे दी है। अमेठी के सांसद राहुल गांधी चार अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। सोमवार ( दो अक्टूबर) को प्रदेश सरकार ने राहुल गांधी को दौरे की इजाजत दी। जिला प्रशासन ने एक दिन पहले राहुल गांधी से पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था देने में असमर्थता जताते हुए ये दौरा आगे टालने की गुजारिश की थी। बाद में अमेठी जिला प्रशासन ने राहुल गांधी के दौरे को इजाजत देते हुए कहा कि उसे इस पर कोई आपत्ति नहीं है।

इससे पहले अमेठी जिला प्रशासन ने कांग्रेल के जिला प्रमुख को भेजे जवाब में कहा था, “कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले की ज्यादातर पुलिस तैनाती पर होगी। ऐसे में शांति व्यवस्था बहाल करना काफी कठिन होगा।  इसलिए आपसे अनुरोध किया जाता है कि आप पांच अक्टूबर के बाद के किसी दिन के लिए कार्यक्रम टाल दें।” अमेठी जिला प्रशासन का पत्र मिलने के बाद कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया था कि योगी आदित्यनाथ सरकार राहुल गांधी को उनके संसदीय क्षेत्र में आने से रोकने के लिए ये “चाल” चल रही है।

राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिका के कई शहरों में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए। देश वापसी के बाद राहुल सबसे पहले गुजरात गये और द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन-पूजन किया था। गुजरात मे इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि साल 2019 के लोक सभा चुनाव और उससे पहले कई राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी ने सिरे से जनसंपर्क शुरू कर रहे हैं। अमेठी दौरा भी उनकी इस नीति प्रचार नीति का अंग हो सकता है।

पिछले कुछ महीनों में राहुल गांधी सोशल मीडिया पर भी बदले-बदले नजर आ रहे हैं। इंडिया टुडे के रिपोर्ट के अनुसार जुलाई से सितंबर के बीच राहुल गांधी कार्यालय के ट्विटर प्रोफाइल को 10 लाख नए लोगों ने लाइक किया है। खबर के अनुसार जुलाई 2015 के बाद राहुल को मिले सबसे तेज रफ्तार लाइक हैं। राहुल साल 2009 से ट्विटर पर सक्रिय हैं। राहुल के ट्विटर पर 35 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App