ताज़ा खबर
 

पतंजलि में कोरोना संक्रमण की खबरों पर आई बाबा रामदेव की सफाई

हरिद्वार के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा था कि 10 तारीख से लेकर 21 तारीख के बीच कुल 83 कोरोना पॉजिटिव योग गुरु बाबा रामदेव की 3 संस्थाओं में पाए गए हैं।

baba ramdev, coronavirus, patanjaliयोग गुरु बाबा रामदेव ने ट्वीट कर कहा है कि पतंजलि में एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं है।(express photo/ javed raja )

देशभर में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही उत्तराखंड में भी कोरोना के आंकड़ों में काफी इजाफा हो रहा है। हरिद्वार में हो रहे कुंभ मेले की वजह से उत्तराखंड में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ने लगे थे। इसी बीच योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ समेत कई संस्थानों से 83 लोगों के संक्रमित होने की ख़बरें आई थी। हरिद्वार के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी थी। लेकिन अब बाबा रामदेव ने इस मामले में अपनी सफाई दी है।

हरिद्वार के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा था कि 10 तारीख से लेकर 21 तारीख के बीच कुल 83 कोरोना पॉजिटिव योग गुरु बाबा रामदेव की 3 संस्थाओं में पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमितों की कांटेक्ट ट्रेसिंग में भी जुट गया है। साथ ही उन्होंने कहा था कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जरूरत पड़ने पर योग गुरु स्वामी रामदेव की भी कोरोना जांच कर सकती है। मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार कुल 83 कोरोना पॉजिटिव में से 46 कोरोना संक्रमित पतंजलि योगपीठ, 28 योग ग्राम और 9 कोरोना संक्रमित आचार्यकुलम में मिले थे।

हालांकि पहले बाबा रामदेव के प्रवक्ता ने इस बात से इंकार किया था कि उनके संस्थानों में 83 कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं अब बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर हैंडल से कहा है कि यह सब अफवाह और झूठ है। बाबा रामदेव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पतंजलि में एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं है। जो IPD में नए रोगी व आचार्यकुलम में नए विद्यार्थी प्रवेश के लिए आए, उनका हमने कोविड प्रोटोकोल की SOP के तहत टेस्ट करवाया। उसमें से भी आगंतुक मात्र 14 व्यक्ति पॉजिटिव थे, जिनको हमने मुख्य परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी।

साथ ही उन्होंने लिखा है कि इसके अलावा सब बातें अफवाह व झूठ है। मैं नियमित रूप से प्रतिदिन 5 से 10 बजे तक योग व आरोग्य के लाइव प्रोग्राम कर रहा हूं। योग गुरु बाबा रामदेव से पहले उनके प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था कि मीडिया में भ्रामक/निराधार अफवाहों का संज्ञान लेकर हम आगाह करते हैं कोई झूठी खबर ना चलाए। IPD इनडोर मरीजों की आवश्यक कोरोना की टेस्टिंग के लिए सेंटर बना रखा है। जो पॉजिटिव आए हैं उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाता है। योगग्राम, निरामयम, आचार्यकुलम पतंजलि संस्थानों में कोई पॉजिटिव नहीं है।  

उत्तराखंड में  पिछले 24 घंटों में 4339 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। साथ ही 49 लोगों की मौत इस महामारी की वजह से हो गई। प्रदेश में अब तक 2021 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 29949 है।

Next Stories
1 आप के अंकित लाल का दावा- पीएम से मीटिंग में केजरीवाल की बात लाइव दिखाने पर मंत्री ने चैनल को लताड़ा, शशि थरूर का तंज- एक साथ उतर गए दोनों के मास्क
2 कोरोना पर सुप्रिया श्रीनेत के सवाल पर बिफरे गौरव भाटिया, बोले- क्या फिर से घूस लेकर बनेंगी पत्रकार
3 “इन्हें मेरा बेटा मत समझो, इनको जोर से रगड़ो”, जब मैनेजर्स से बोले थे विजय माल्या के पिता
यह पढ़ा क्या?
X