scorecardresearch

अफसरों की पोस्टिंग पर बोल फंसे AAP नेता, योगेंद्र यादव ने कहा- शर्म आती है; वरिष्ठ पत्रकार बोलीं- सियासत के कुंए में ही पड़ी है भांग

हाल ही में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में राघव चड्ढा पंजाब के पार्टी प्रभारी भी थे। पंजाब में आप की बंपर जीत के बाद उन्हें राज्यसभा भेजा गया है।

AAP| Raghav Chaddha| parliament|
आप राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा(फोटो सोर्स: PTI/ फाइल)

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसको लेकर विपक्षी दल उनपर हमला बोल रहे हैं। दरअसल वायरल हो रहा वीडियो क्लिप एक इंटरव्यू का है। इसमें आप सांसद कहते दिख रहे हैं कि जो अधिकारी अच्छा काम नहीं कर रहे उन्हें दंड के तौर पर आदिवासी मामलों जैसे विभागों में स्थानांतरित किया जा सकता है।

वीडियो क्लिप में राघव चड्ढा ने कहा कि जो अच्छा काम कर रहे हैं उन्हें एक अच्छा विभाग दो, स्वास्थ्य सचिव बनाओ, उन्हें गृह सचिव बनाओ। और जो खराब काम कर रहा है उसे आदिवासी मामलों में पनिशमेंट पोस्टिंग के रूप में भेजो।” राघव चड्ढा के इस बयान पर अब उनकी आलोचना हो रही है।

हालांकि इस इंटरव्यू में जब एंकर ने उनसे कहा कि राजनीतिक रूप से उनका यह बयान गलत है। तो आप सांसद ने कहा, “हां यह गलत है, लेकिन मैं बस आपको समझाने के लिए उदाहरण दे रहा हूं कृपया इसे सही भावना से लें।”

योगेंद्र यादव ने कहा- ‘शर्म आती है’: आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने राघव चड्ढा के बयान पर कहा कि उन्हें शर्म आती है कि उन्होंने राघव चड्ढा जैसे युवाओं में उम्मीद देखी थी। वहीं उनके इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए वरिष्ठ पत्रकार साहित्यकार मृणाल पाण्डे ने लिखा, “जब राजनीति के कुंए में ही भांग पड़ी हुई है, तो किस किस पे हंसिए, किस किस पे रोइए?”

कुमार विश्वास ने बोला तीखा हमला: राघव चड्ढा के इस बयान पर कभी अरविंद केजरीवाल के करीबी रहे कवि कुमार विश्वास ने लिखा कि “ट्राइबल में काम करना पनिश्मेंट है क्या? अयोध्या-नरेश दशरथ पुत्र श्रीराम भी इन्हीं ट्राइबल में काम करने के बाद मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम बने थे। पर-पुरुषार्थ की मलाई चाटने वाले इन अलशेशियन चिंटुओं की प्रजाति,देश के आदिवासियों, वनवासियों व दलितों के प्रति अपनी घृणा कब छोड़ेगी?”

बता दें कि राघव चड्ढा दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर पंजाब कोटे से राज्यसभा पहुंचे हैं। उन्हें दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का काफी करीबी माना जाता है। हाल ही में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में राघव चड्ढा पंजाब के पार्टी प्रभारी भी थे। पंजाब में आप की बंपर जीत के बाद उन्हें राज्यसभा भेजा गया है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X